Washington पहुंचे PM Modi,Airport से hotels तक जोरदार स्वागत

Written by

Prime Minister Narendra Modi गुरुवार को अपने तीन दिवसीय America दौरे के लिए Washington पहुंच गए हैं। Washington में PM Modi का जोरदार स्वागत देखने को मिला। Airpor पर PM Modi के स्वागत के लिए US State Department के कई अधिकारी पहुंचे थे। वहीं, भारत के अमेरिका में Ambassador Taranjit Singh Sandhu भी airport पर मौजूद थे। PM Modi के आने की खुशी में airport पर 100 से ज्यादा Indian community के लोग भी पहुंचे थे। अपने इस दौरे पर PM Modi United Nations General Assembly को संबोधित करेंगे और क्वाड देशों के नेताओं संग बैठक करेंगे। इसके अलावा PM Modi White House में US President Joe Biden के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे।
PM Modi के Washington पहुंते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने नारे लगाने शुरू कर दिया। खास बात यह थी कि बारिश के बावजूद Indian-American PM Modi का इंतजार करते रहे। Prime Minister Narendra Modi इन लोगों से मिलने के लिए खासतौर पर अपनी गाड़ी तक से उतरे।
PM Modi ने भी ट्वीट कर अपने Washington पहुंचने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘Washington DC पहुंच गया। अगले दो दिनों में मैं US President Joe Biden और Vice President Kamala Harris, Scott Morrison, Yoshihide Suga से मिलूंगा। इस दौरान मैं क्वाड मीटिंग में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के CEO से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा।’
PM Modi और Joe Biden की मुलाकात 24 सितंबर यानी भारतीय समयानुसान शुक्रवार को होगी। इसी साल 20 जनवरी को अमेरिका का राष्ट्रपति पद संभालने के बाद यह PM Modi के साथ बाइडेन की पहली आमने-सामने मुलाकात होगी। वहीं, कोरोना महामारी के बीच PM Modi का भी यह पहला बड़ा विदेश दौरा है।

 

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares