राष्‍ट्र नई महत्‍वाकांक्षाओं के साथ आगे बढ़ रहा है-प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी

Written by

Prime Minister Narendra Modi ने Goa में विभिन्‍न चुनौतियों के बावजूद 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लाभार्थियों को covid vaccination की पहली खुराक देने का शत-प्रतिशत लक्ष्‍य पाने पर राज्‍य सरकार की सराहना की है। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्र नई अपेक्षाओं के साथ आगे बढ़ रहा है।

उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में vaccination की गति बनाये रखने और लोगों को इसके प्रति जागरूक बनाने के प्रयास निरंतर किए गए। प्रधानमंत्री राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य और medical workers तथा covid vaccination program के लाभार्थियों से video conferenceके जरिये संवाद कर रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि Goa ने केंद्र द्वारा भेजी सहायता, प्रभावी और समयबद्ध तरीके से गांवों में भी हर लाभार्थी तक पहुंचाया। प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि गोवा ने सुशासन और जीवन को सरल बनाने का उदाहरण पेश किया है। राज्‍य में शत-प्रतिशत विद्युतीकरण हो चुका है और जल-जीवन मिशन भी सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गोवा असीम संभावनाओं वाला राज्‍य है और इसकी पहचान और भूमिका का विस्‍तार करने का समय आ गया है।

प्रधानमंत्री ने doctors, front line के health workers और अन्‍य कर्मियों के साथ बातचीत की। उन्‍होंने राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर को याद किया। श्री मोदी ने कहा कि गोवा अंतर्राष्‍ट्रीय पर्यटन स्‍थल है और कोविड से यह पर्याप्‍त रूप से सुरक्षित है। प्रधानमंत्री ने बताया कि Mopa Greenfield Airport का निर्माण कार्य समय पर पूरा करने के प्रयास चल रहे हैं।

गोवा के मुख्‍यमंत्री डॉक्‍टर प्रमोद सावंत ने इस अवसर पर स्‍पष्‍ट किया कि सुव्‍यवस्थित और योजनाबद्ध तरीके से चलाए गए जागरूकता अभियान के कारण राज्‍य टीकाकरण का लक्ष्‍य प्राप्‍त कर सका है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares