पीएम मोदी ने Himachal Pradesh को ‘चैंपियन’ बताया

Written by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों और covid vaccination कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ video conference के माध्यम से संवाद किया। Himachal Pradesh देश का पहला ऐसा राज्य है जहां हर लाभार्थी को कोरोना टीके की कम-से-कम एक खुराक लग गई है। संवाद के दौरान पीएम मोदी ने Himachal Pradesh को ‘चैंपियन’ बताया।

इस उपलब्धि के लिए पीएम मोदी ने राज्य की इस उपलब्धि पर बधाई दी और कहा कि एक टीम के तौर पर काम करने के परिणामस्वरूप यह मुकाम हासिल हो सका है। पीएम मोदी ने कहा, ‘सदी में एक बार फैलने वाली ऐसी महामारी के खिलाफ लड़ाई में Himachal Pradesh चैंपियन बनकर सामने आया है।’

 प्रधानमंत्री ने कहा कि Himachal Pradesh ने ना सिर्फ अपनी पूरी पात्र आबादी को कोरोना रोधी टीके की पहली खुराक दी है बल्कि दूसरी खुराक के मामले में भी वह लगभग एक तिहाई आबादी को टीका लगा चुका है। उन्होंने कहा कि Himachal Pradesh के लोगों की इस सफलता ने देश का आत्मविश्वास भी बढ़ाया है और आत्मनिर्भर होना कितना जरूरी है, यह भी याद दिलाया है। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों के विश्वास और आत्मनिर्भरता का ही परिणाम है कि भारत आज एक दिन में सवा करोड़ टीके लगाकर record बना रहा है।

 उन्होंने कहा, ‘जितने टीके भारत आज एक दिन में लगा रहा है, वह कई देशों की पूरी आबादी से भी ज्यादा हैं। भारत के टीकाकरण अभियान की सफलता प्रत्येक भारतवासी के परिश्रम और पराक्रम की पराकाष्ठा का परिणाम है।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोगों ने सभी प्रकार की अफवाहों को खारिज किया और इस बात के गवाह बने कि देश का ग्रामीण समाज किस प्रकार दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण और सबसे तेज टीकाकरण अभियान को शत-शत आगे बढ़ा रहा है।

 इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, युवा व खेल मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई अन्य गणमान्य लोग भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कुछ चिकित्सकों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित कुछ स्वास्थ्य कर्मियों से भी बात की।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares