प्रधानमंत्री ने उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में मेजर ध्‍यानचंद खेल विश्‍वविद्यालय की आधारशिला रखी

Written by

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि युवा न्‍यू इंडिया के आधार और भविष्‍य दोनों हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ में कल मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि युवा नए भारत के निर्माता हैं। इसका नेृतत्‍व भी उन्‍हीं हाथों में है। उन्होंने युवाओं से खेल को करियर के रूप में अपनाने का अह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कहा है कि युवा न्‍यू इंडिया के आधार और भविष्‍य दोनों हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ में कल मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखते हुए उन्होंने कहा कि युवा नए भारत के निर्माता हैं। इसका नेृतत्‍व भी उन्‍हीं हाथों में है। प्रधानमंत्री ने युवाओं से खेल को करियर के रूप में अपनाने का अह्वान किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि युवा जिस दिशा में जाएंगे, भारत भी उसी दिशा में आगे बढ़ेगा और दुनिया भारत का अनुसरण करेगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, उनकी सरकार ने खिलाड़ियों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए उनके लिए संसाधन, प्रशिक्षण के लिए आधुनिक सुविधाएं, अंतर्राष्ट्रीय स्‍तर पर बेहतर प्रदर्शन करने और चयन में पारदर्शिता जैसी व्‍यवस्‍थाएं की हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने खेलों को रोजगार से जोड़ा है। उन्‍होंने कहा कि Target Olympic Podium-Tops जैसी योजनाएं शीर्ष स्‍तर के खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा में शामिल होने के लिए सभी सहायता प्रदान कर रही हैं। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया अभियान बहुत पहले से ही प्रतिभाओं की पहचान करने में लगा है और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्‍पर्धाओं के लिए तैयार करने में हर संभव सहयोग दिया जा रहा है।

Article Tags:
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares