PHOTOS : गोद से गद्दी तक की यात्रा : माँ के सामने सदैव ‘मिट’ कर पहुँचे पुत्र नरेन्द्र

Written by

रिपोर्ट : विनीत दुबे

अहमदाबाद, 17 सितंबर 2019 (युवाPRESS)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जहाँ भी जाते हैं, वहाँ छा जाते हैं। उनका व्यक्तित्व ही ऐसा है कि वे जिससे मिलते हैं, उसे अपना बना लेते हैं। यही कारण है कि विश्व भर के नेता भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी के गुणगान करते नहीं थकते, परंतु क्या आप जानते हैं कि वही पीएम मोदी जब अपने घर अपनी माँ से मिलने जाते हैं, तब प्रधानमंत्री के रूप में नहीं, अपितु अपनी मान-प्रतिष्ठा सब कुछ भूल कर मात्र एक बेटे की तरह जाते हैं। उनसे मिलते हैं, उनके पाँव छूते हैं और आशीर्वाद लेते हैं। इतना ही नहीं, जैसे हर माँ बाहर जाते अपने बेटे को कुछ पैसे हाथ में देकर विदा करती है, वैसे ही हीरा बा भी अपने इस बेटे को कुछ पैसे हाथ में रख कर ही विदा करती हैं। माँ के दरबार से बेटा कभी खाली हाथ नहीं लौटा और हीरा बा के बेटे ने तो गोद से निकल कर देश की सबसे बड़ी गद्दी पर पहुँच कर न सिर्फ हीरा बा के बेटे का बल्कि देश के सपूत के रूप में भी संपूर्ण देश का मान और गौरव बढ़ाया है।

पीएम मोदी ने छुए माँ के पाँव, लिया आशीर्वाद

अपने जन्म दिन पर पीएम मोदी ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इससे पहले जब भी पीएम गुजरात आते थे, विशेष कर अपने जन्म दिन पर, तो सबसे पहले माँ से मिलने जाते थे और उनके पाँव छूकर उनका आशीर्वाद लेते थे। इस बार उन्होंने ऐसा नहीं किया और सबसे पहले देश के सपूत के रूप में पहले एक प्रधानमंत्री के रूप में जिन कार्यक्रमों में भाग लेना था, उनमें उपस्थित रहने के बाद शाम को दिल्ली लौटने से पहले भाई पंकज मोदी के घर पहुँचे, जहाँ उनकी माँ हीरा बा रहती हैं।

तस्वीरों में देखिये माँ-बेटे के मिलन के अनमोल क्षण…

पीएम मोदी यहाँ बिना किसी तामझाम के पहुँचे थे। सिर्फ एक गाड़ी में उनके साथ दो सुरक्षा गार्ड थे।

सोसाइटी में दाखिल हुए तो पंकज मोदी के सभी पड़ोसियों ने भी अपने घरों की गैलरीज़ से पीएम मोदी को देखा और उनका अभिवादन किया। पीएम मोदी ने भी हाथ हिला कर और बाद में घर से बाहर निकलते समय हाथ जोड़ कर सभी का अभिवादन स्वीकार किया। पड़ोसियों ने भी पीएम मोदी को जन्म दिन की बधाई और शुभकामनाएँ दीं।

पीएम मोदी ने घर में दाखिल होने के बाद अपनी माँ के पाँव छुए और उनके साथ सोफे पर बैठकर बातें की। इसके बाद उन्होंने माँ के साथ लंच भी किया और बेटे को विदा करने से पहले हर बार की तरह इस बार भी हीरा बा ने उनके हाथ में कुछ पैसे भी रखे। पीएम मोदी लगभग आधे घण्टे माँ के साथ रहे। इसके बाद वहाँ से निकल कर दिल्ली के लिये रवाना हो गये।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares