प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा- विधानसभा चुनाव परिणामों ने 2024 के लोकसभा चुनाव की दिशा तय कर दी है

Written by

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव परिणामों ने भारतीय जनता पार्टी की गरीब हितैषी नीतियों और कुशल प्रशासन पर मुहर लगा दी है। कल शाम नई दिल्‍ली में पार्टी मुख्‍यालय में कार्यकर्ताओं को सम्‍बोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि इन चुनाव परिणामों ने 2024 के चुनाव की दिशा तय कर दी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन राज्‍यों- उत्‍तर प्रदेश, गोवा और मणिपुर में सरकार में रहने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी का मत प्रतिशत बढा है। गोवा में भारतीय जनता पार्टी अकेली सबसे बडी पार्टी के रूप में उभरी है। श्री मोदी ने कहा कि दस वर्ष से सत्‍ता में रहने के बावजूद राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी की सीटें बढी है। उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्‍तराखण्‍ड में भी इतिहास रचा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश ने देश को कई प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन यह पहला अवसर है कि पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके मुख्‍यमंत्री को प्रदेश ने फिर चुना है। उन्‍होंने कहा कि 37 वर्ष से कोई भी सरकार उत्‍तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्‍ता में नहीं आई थी।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि सरकार ने न केवल शासन प्रणाली में सुधार किया है, बल्कि इस पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता भी बनाए रखी है। भारतीय जनता पार्टी ने गरीबों को आश्‍वस्‍त किया है कि सरकारी सुविधाएं प्रत्‍येक निर्धन तक पहुंचेंगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह से इस चुनाव में माताओं-बहनों और युवाओं ने भाजपा को पूरा सहयोग दिया वह अपने आप में एक दूरगामी संदेश है।

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकतंत्र के उत्‍सव में भाग लेने वाले सभी मतदाताओं को बधाई दी।

भाजपा अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने सम्‍बोधन में कहा कि लोगों ने एक बार फिर प्रधानमंत्री के कल्‍याणकारी कार्यक्रमों और नीतियों में आस्‍था व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने कहा कि मणिपुर में भी भारतीय जनता पार्टी स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। गोवा में तीसरी बार पार्टी की सरकार बनेगी। नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देश की राजनीति की संस्‍कृति बदल दी है और अब चुनाव सरकारों के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर लडे़ जाते हैं।

इस अवसर पर नड्डा के अलावा केन्‍द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी ने भी विधानसभा चुनाव में शानदार जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares