पीएम मोदी आज India Ideas Summit को करेंगे संबोधित

Written by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 9 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए US-India Business Council (USIBC) द्वारा आयोजित ‘India Ideas Summit’ को संबोधित करेंगे। एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा कि इस आयोजन के दौरान वह “एक बेहतर भविष्य का निर्माण” पर अपने विचार साझा करेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “आज रात 9 बजे @USIBC द्वारा आयोजित #IndiaIdeasSummit को संबोधित करने के लिए तत्पर हूँ। ‘Building A Better Future’ पर अपने विचार साझा करेंगे”।

शिखर सम्मेलन की मेजबानी अमेरिका-भारत व्यापार परिषद द्वारा की जा रही है। इस वर्ष परिषद के गठन की 45 वीं वर्षगांठ है। इस वर्ष के भारत विचार शिखर सम्मेलन का विषय ‘एक बेहतर भविष्य का निर्माण ’है।

वर्चुअल समिट में भारतीय और अमेरिकी सरकार के नीति-निर्माताओं, राज्य-स्तरीय अधिकारियों और व्यापार और समाज के विचारक नेताओं की उच्च-स्तरीय उपस्थिति होगी। शिखर सम्मेलन के अन्य प्रमुख वक्ताओं में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के पूर्व राजदूत निक्की हेली शामिल हैं।

PMO की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “शिखर सम्मेलन भारत-अमेरिका सहयोग और भविष्य में दोनों काउंटियों के बीच संबंध के बारे में चर्चा करेगा।”

शिखर सम्मेलन में निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल और नितिन गडकरी जैसे केंद्रीय मंत्री पहले ही अपने विचार साझा कर चुके हैं।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares