दो पहियां वाहन खरीदने पर 25 हजार रूपये की सब्सिडी देने का शुभारंभ करेंगें पीएम

Written by
Two Wheeler Scheme

चेन्नईः भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एआईएडीएके सरकार की योजना की तरफ से प्रारंभ की जा रही महिलाओं को दो पहियां वाहन (Two Wheeler Scheme) खरीदने पर 25 हजार रूपये की सब्सिडी देने की योजना का आज शुभारंभ करेंगे। काम करने वाली महिलाओं के लिए इस योजना का भरपूर लाभ मिलेगा। हालांकि इस योजना का आरंभ पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता के जन्मदिन के अवसर पर की जा रही है। इस योजना का शुभारंभ  करने का वादा उन्होंने विधानसभा चुनाव में ही किया था। इस योजना का नाम अम्मा टी व्हीलर स्कीम रखा गया था। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस योजना के यात्रा करने से कुछ दिन पहले ही राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने इस बात की तसदीक करते हुए कहा कि पार्टी के दो धडों को एक साथ मिला के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत ही कड़ी मेहनत का परिचय दिया है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु की पिछली यात्रा के समय ही डीएमके प्रमुख करूणानिधि समेत पार्टी के कई बडे नेताओं से मुलाकात की थी।

सरकारी बयान के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु यात्रा के अलावा अगले दो दिन दमन, पुडुचेरी तथा गुजरात की यात्रा करेंगे। पीएम मोदी आज सबसे पहले दमन पहुचकर कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और कई सरकारी योजनाओं के उत्तराधिकारी को प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे तथा एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी चेन्नई में Two Wheeler Scheme के उद्धाटन समारोह में शामिल होंगे। पीएम मोदी रविवार की रोज पुडुचेरी पहुंचकर श्री अरबिंदो इंटरनेशनल सेंटर आॅफ एजुकेशन के विधार्थियों से बातचीत करेंगे।

बहरहाल पीएम नरेंद्र मोदी आॅरोविल जा कर स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर एक स्मारक डाक टिकट प्रचलित करेंगे और पुडुचेरी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल को सूरत में रन फाॅर न्यू इंडिया मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares