पीएम मोदी का यूएई दौरा, तिरंगे के रंग में दिखा बुर्ज खलीफा

UAE Tour - Burj Khalifa and Dubai frames in the Tricolor

प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी का यूएई यात्रा (PM Modi UAE tour)

प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी इस समय चार देशों के यात्रा पर गये हुए है। उनका यूएई यात्रा (PM Modi UAE Tour) में स्वागत करने के लिए कुछ खास तैयारियां की गई है। पीएम मोदी की स्वागत में शुक्रवार को यूएई की दो सबसे बहुचर्चित इमारतों को तिरंगे रंग में रंगा गया था जो कि देखने में बहुत ही खुबसूरत दिख रही थी। बुर्ज खलीफा और दुबई फ्रेम तिरंगे के रंग में रंगा हुआ बहुत ही खुबसूरत और मनमोहक लग रही थी। बता दें कि बुर्ज खलीफा दुनियां की सबसे ऊंची इमारतों विख्यात है। यूएई के भरतीय एंबेसडर ने अपने Twitter Account से बुर्ज खलीफा और दुबई फ्रेम (Burj Khalifa and Dubai frames in the Tricolor) की तिरंगे मे रंगी कुछ तस्वीरें सझा की और इसके साथ लिखा कि ‘जब तस्वीरें शब्दों से ज्यादा बोलती हैं।’ Social Media पर ये तस्वीरें बहुत अधिक वायरल हो रही है।

PM Modi UAE tour - Burj Khalifa

तिरंगे में रंगी बुर्ज खलीफा और दुबई फ्रेम

जो भी व्यक्ति इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर देख रहा है वह उसकी तारीफ करते नहीं थक रहा है। लोग यूएई के इस कदम की सराहना भी कर रहे हैं। पीएम मोदी (PM Modi UAE Tour) इस समय यूएई के मीडिया में भी बहुत अधिक चर्चे में है। यूएई के एक पत्रिका खलीज टाइम्स में पीएम मोदी के स्वागत के बारे में चर्चा की गई है जो कि काबीले तारीफ है। वहां के न्यूज पेपर में भारत और यूएई के रिश्तों के बारे में बहुत अधिक लेख लिखी गई है।

 

प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी की यूएई में मुलेकात

Prime Minister Narendra Modi शनिवार के रात को आबू धाबी (Abu Dhabi) पंहुचेंगे। जहां पर उनकी मुलकात क्राउन प्रिंस और यूएई के सेना के डिप्टी कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायेद अल के साथ होगी। यहां पर हम आपको यह भी बता देना चाहते हैं कि 2017 के भारतीय गणतंत्र दिवस समारोह में जायेद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल किये गये थे। इसके अलावा यूएई में प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी दुबई के महामहिम शासक मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम तथा यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधानंत्री से भी मिलेंगे।

यूएई से मिले आमंत्रण के अनुसार भारत के प्रधानंत्री दुबई में वर्ल्ड गवर्नमेंट (World Government) समिट को संबोधित करेंगे। दौरे के आखिरी दिन में मोदी मास्कट जायेंगे तथा अगले दिन दिल्ली वापस लौटेंगे। पीएम ने इन चार देशों के दौरे की शुरुआत जॉर्डन से किया था। बता दें कि पिछले 30 सालों में मोदी भारत के पहले प्रधानंत्री है जिन्होने जॉर्डन का दौरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *