जानिए अपने जन्म दिन पर किसकी आरती उतारेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी ?

Written by

* सूरत में एक साथ 370 स्थलों पर कटेगा केक

रिपोर्ट : विनीत दुबे

अहमदाबाद, 16 सितंबर, 2019 (युवाPRESS)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 सितंबर 2019 मंगलवार को अपना 69वाँ जन्म दिवस मनाएँगे। ऐसे में हर कोई यह जानने को उत्सुक है कि पीएम मोदी अपना जन्म दिवस कैसे और कहाँ मनाएँगे ? इसलिये हम आपके लिये पीएम मोदी के मंगलवार के कार्यक्रमों की जानकारी लेकर आये हैं। पीएम मोदी अपना जन्म दिन अपने गृह राज्य गुजरात में मनाने वाले हैं। इसके लिये वे सोमवार रात को 11 बजे ही नई दिल्ली से अहमदाबाद पहुँच जाएँगे, जहाँ सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर राज्य सरकार तथा गुजरात बीजेपी की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा।

जन्म दिवस पर पीएम मोदी के कार्यक्रम

अहमदाबाद हवाई अड्डे से पीएम मोदी गुजरात की राजधानी गांधीनगर स्थित राज भवन पहुँचेंगे, जहाँ उनके लिये रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है।

अगले दिन सुबह जन्म दिवस के मौके पर वे राज्यपाल आचार्य देवव्रत, राज्य के मुख्य मंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्य मंत्री नितिन पटेल सहित वरिष्ठ मंत्रियों तथा राज्य के सीनियर अधिकारियों से जन्म दिन की शुभ कामनाएँ स्वीकार करेंगे।

इसके बाद अपने छोटे भाई पंकज मोदी के निवास स्थान पर जाकर अपनी माँ हीरा बा से मिलेंगे और उनके पाँव छूकर उनसे आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। इसी दौरान वह घर पर एकत्र हुए अन्य परिवारजनों से भी मिलेंगे।

तत्पश्चात् वे गांधीनगर से नर्मदा जिले में स्थित सरदार सरोवर नर्मदा बाँध पहुँचने के लिये रवाना हो जाएँगे। मध्य प्रदेश में हुई अच्छी बारिश से यहाँ नर्मदा बाँध में पानी की अच्छी आय हुई है, जिससे पीएम मोदी नर्मदा बाँध में नये नीर का स्वागत करेंगे और नर्मदा मैया की आरती उतारेंगे।

नमामि देवी नर्मदे महोत्सव में 1000 से अधिक कार्यक्रम

उल्लेखनीय है कि जन्म दिन के मौके पर पीएम मोदी नर्मदा बाँध का दौरा करने वाले हैं, इसलिये इस दिन राज्य सरकार ने नर्मदा बाँध को लबालब भरके पीएम मोदी को भेंट करने का विशिष्ट आयोजन किया है। नर्मदा बाँध में जल संग्रह की क्षमता 138.68 मीटर है और अभी इसमें जल स्तर 138.18 मीटर है, जिसे मंगलवार को 138.68 मीटर तक पहुँचा दिया जाएगा। इस अवसर पर केवड़िया में राज्य सरकार पीएम मोदी की उपस्थिति में ‘जन उमंग उत्सव’ और ‘नमामि देवी नर्मदे’ महोत्सव मनाएगी। सरकार ने इसके लिये पहले से पीएम मोदी को आमंत्रित किया था और पीएम ने भी यह आमंत्रण स्वीकार किया था।

इस नमामि देवी नर्मदे महोत्सव के अंतर्गत राज्य भर में गुजरात भाजपा की ओर से प्रत्येक नगर-महानगर, जिला-तहसील केन्द्र सहित 1,000 से भी अधिक स्थानों पर जन-समूह, साधु-संतों, सेवा संस्थाओं, समाज सेवियों की सहभागिता से विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

नर्मदा बाँध के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब वह छलकेगा, इससे गुजरात के जन-जन में माँ नर्मदा के इस जल का स्वागत करने का उत्साह और उमंग जागेंगे। इस प्रकार गुजरात के लिये मंगलवार का दिन मंगलकारी इतिहास बनेगा।

पीएम मोदी के जन्म दिन पर सूरत में भी विशेष आयोजन किये गये हैं। सूरत में एक साथ 370 स्थलों पर केक काटने और आदिवासी बालकों को पौष्टिक आहार खिलाने का आयोजन किया गया है। यहाँ हर साल पीएम मोदी का जन्म दिन हर्षोल्लास से विशिष्ट आयोजनों के साथ मनाया जाता है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares