प्रधानमंत्री मोदी ने की त्यौहारों के मौके पर लोगों से सतर्कता बरतने की अपील

Written by

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने त्यौहारों के मौके पर देशवासियों से Corona के खिलाफ लड़ाई में सतर्कता बरतने की अपील की है।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संदेश में मंगलवार को यहां कहा कि देशवासियों ने Public Curfew से लेकर अब तक लंबा सफर तय किया है। समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में तेज़ी आ रही है। अधिकांश लोग फिर से जीवन को गति देने के लिए घरों के बाहर निकल रहे हैं और त्यौहारों के मौसम में रौनक लौट रही है। लेकिन हमें नहीं भूलना है कि Lockdown भले चला गया हो लेकिन Virus अभी गया नहीं है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं, थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है। जीवन की जिम्मेदारियों को निभाना और सतर्कता बरतना ये दोनों साथ चलेंगे तभी जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। याद रखिए जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा जब तक Corona की vaccine नहीं आ जाती तब तक Corona के खिलाफ लड़ाई को रत्ती भर भी कम नहीं होने देना है। उन्होने कहा कि Europe के कई देशों में Corona के मामले कम होने के बाद अचानक फिर बढ़ रहे हैं । इसलिए जब तक Corona के खिलाफ पूरी सफलता नहीं मिल जाती तब तक स्थिति को बिगड़ने नहीं देना है बल्कि इसमें सुधार करना है।

उन्होने कहा कि Covid महामारी के दौरान सेवा परमों धर्म पर चलते हुए Doctors, Nurses और सुरक्षाकर्मियों समेत कई लोग निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं। उन्होने कहा कि Corona के टीके के लिए देश के कई वैज्ञानिक जी जान से जुटे हैं। इनमें कई vaccine अपने निर्माण के अँतिम चरण में है। Corona की vaccine आते प्रत्येक नागरिक तक इसको पहुंचाने की तैयारी सरकार कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि त्यौहारों के समय हमारे जीवन में खुशियों का समय है ऐसे में थोड़ी सी लापरवाही खुशियों को धूमिल कर सकती है। इसलिए दो गज की दूरी, हाथ धोना और Masks लगाने का ध्यान रखना ज़रूरी है। उन्होने देशवासियों से आग्रह किया कि कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता बढ़ाएं। उन्होंने देशवासियों को नवरात्रा, दशहरा , ईद, दीपावली, गुरुनानक जयंती, छठ पूजा की बधाई भी दी।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares