अम्फान से हुई तबाही का जायजा लेने कोलकाता पहुंचे PM मोदी

Written by

PM Narendra Modi शुक्रवार को अम्फान तूफान से प्रभावित राज्य West Bengal और Odisha के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता पहुंच गए हैं,जहां ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया। यहां अब अधिकारियों के साथ एक बैठक होगी, इसके बाद पीएम और सीएम हवाई सर्वेक्षण करेंगे। 83 दिनों के बाद यह पहली बार है। जब प्रधानमंत्री दिल्ली से बाहर जा रहे हैं। उनका आखिरी दौरा 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और चित्रकूट का था। देश में जारी Coronavirus संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से Lockdown जारी है। इसके बाद प्रधानमंत्री ने Video Conferencing के जरिए कार्यक्रमों में शिरकत की लेकिन वे दिल्ली से बाहर नहीं गए।

हवाई सर्वेक्षण करने के अलावा, प्रधान मंत्री समीक्षा बैठकों में भाग लेंगे, जहां राहत और पुनर्वास के पहलुओं पर चर्चा की जाएगी।

चक्रवाती तूफान अम्फान ने ओडिशा को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। हालांकि बंगाल की तुलना में यहां कम नुकसान हुआ है। प्रधानमंत्री कार्यालय के Tweet के अनुसार प्रधानमंत्री Odisha में हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार शाम को Press Conference में राज्य का दौरा करने की अपील की थी। जिसके कुछ ही घंटे बाद प्रधानमंत्री ने उनकी अपील को स्वीकार करते हुए दौरे का फैसला लिया था।

Article Tags:
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares