रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Written by

New Delhi, 12 May 2020, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे यह PM Modi का पांचवां राष्ट्र के नाम संबोधन होगा। प्रधानमंत्री कार्यालय के Twitter Handle पर आज के राष्ट्र के नाम संबोधन की जानकारी दी गई। माना जा रहा है कि वे इस दौरान Coronavirus  संकट के चलते मौजूदा Lockdown से संबंधित कोई अहम घोषणा कर सकते हैं। यह Lockdown 17 मई को खत्म हो रहा है।

इससे पहले Lockdown को पूरी तरह नहीं हटाने, बल्कि प्रतिबंधों में धीरे-धीरे छूट देने का संकेत देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा था कि ‘उनका दृढ़ मत है कि Lockdown के पहले तीन चरणों में जिन उपायों की जरूरत थी, वे चौथे में जरूरी नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्रियों से 15 May तक व्यापक रणनीति के लिए सुझाव देने को कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में Lockdown की व्यवस्था से कैसे निपटना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ Coronavirus महामारी से उत्पन्न स्थिति पर विस्तृत चर्चा की और कहा था कि देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए संतुलित रणनीति बनाने की जरूरत है ।

मोदी ने कहा था कि एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखना ही कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हथियार है जबतक हम टीका या हल नहीं ढूंढ़  लेते, हमें समझना होगा कि दुनिया Covid-19 के बाद बदल गयी है, हम कैसे काम करते हैं, इससे कई अहम बदलाव होंगे और काम करने के तरीको मैं बदलाव लाना अनिवार्य है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares