चेयरमैन जिंदल समेत 4 निदेशक दिल्ली के होटल से गिरफ्तारः- एसआरएस ग्रुप

Written by
SRS Group

फरीबादः-फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोपित SRS Group के चेयरमैन अनिल जिंदल समेत 4 निदेशकों को Police officer की आर्थिक अपराध शाखा ने दिल्ली के Mahipalpur स्थित एक होटल से बुधवार रात गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि आरोपितों के खिलाफ सेक्टर 31 थाने में 4 मार्च को 20 केस दर्ज किए गए थे।
हांलांकि पुलिस के पास SRS Group के विरूध 100 शिकायतें और भी हैं, जिनकी जांच आर्थिक अपराध शाखा कर रही है। पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें एक दिन के लिए जेल भेज दिया।

गोरतलब यह है कि DCP Headquarters विक्रम कपूर ने कहा कि दर्ज मामलों की जांच कर सबूत जुटाए जा रहे थे और धरपकड़ के लिए रेड की जा रही थी। उन्होंने कहा कि बुधवार रात सूचना के आधार पर SRS Group के चेयरमैन अनिल जिंदल और निदेशक नानक चंद तायल, विशन बंसल, देवेंद्र अधाना, विनोद (जिंदल का मामा) को Mahipalpur दिल्ली के आमरा होटल से गिरफ्तार किया गया। हांलांकि आरोपित गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार ठिकाने बदल रहे थे। DCP Headquarters विक्रम कपूर ने बताया कि पुलिस को 100 शिकायतें और मिली है, जिन पर कानूनी राय ली जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर लोगों के पास एसआरएस ग्रुप या अन्य किसी ग्रुप के खिलाफ धोखाधड़ी करने के सबूत हैं तो वे शिकायत कर सकते हैं। क्योंकि आरोपियों के विरूध धोखाधड़ी या अमानत में खयानत, साजिश रचने सहित अन्य धाराओें के साथ Haryana Protection of Interest of Depositors in FE Act 2013 के तहत केस दर्ज किए गए हैं। जबकि दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि एसआरएस ग्रुप पर फ्लैटों की प्री-लॉन्चिंग के नाम पर सैकड़ों लोगों की जिंदगी भर की कमाई डकारने के आरोप हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस के पास पहुंची शिकायतों में ही करीब 8 से 10 करोड़ रुपए की रकम होने का आशंका है।

बहरहाल Police officer ने पूछताछ के लिए आरोपियों की रिमांड मांगी, मगर कोर्ट ने उन्हें एक दिन के लिए जेल भेज दिया है। फिल्हाल पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares