यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से डीएसपी की मौत

Written by
Punjabi University Faridkot

पंजाब के फरीदकोट में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से पंजाब पुलिस (Punjab Police) के डीएसपी की मौत हो गई है। घटना फरीदकोट के जैतो मंडी इलाके की है, जहां Punjabi University Faridkot के छात्र पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान गोली लगने से डीएसपी की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

संदिग्ध हालात में चली गोली

दरअसल Punjabi University Faridkot के छात्रों का गुट इलाके के एक एसएचओ के खिलाफ कारवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन (Protest) कर रहा था। इसी दौरान वहां छात्रों को समझाने के लिए डीएसपी बलजिंदर सिंह संधू पहुंचे। तभी वहां फायरिंग हो गई, जिसमें डीएसपी बलजिंदर सिंह संधू की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उनका गनमैन गंभीर रुप से घायल बताया जा रहा है।

चौंकाने वाली बात ये है कि इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने पर लग रहा है कि प्रदर्शनकारियों से परेशान डीएसपी बलजिंदर सिंह संधू ने खुद ही गोली मारकर खुदकुशी की है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि छात्रों के 2 गुटों में गोलीबारी हुई, जिसमें डीएसपी को गोली लगी। बहरहाल अभी मामले की जांच चल रही है।

क्यों हो रहा था विरोध प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले स्थानीय पुलिस ने जैतों मंडी के बस स्टैंड से 2 छात्रों और 1 छात्रा को हिरासत में लिया था। जिसके बाद पुलिस पर आरोप है कि हिरासत में छात्रों के साथ मारपीट भी की गई। इसी मामले को लेकर यूनिवर्सिटी के छात्र एसएचओ के खिलाफ कारवाई की मांग कर रहे थे। विरोध प्रदर्शन के दौरान ही डीएसपी की गोली लगने से मौत हो गई।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares