Purvanchal Expressway Live: Purvanchal Expressway पर एयरफोर्स ने दिखाया दम

Written by

PM Modi आज यूपी के सबसे बड़े 341 किलोमीटर के Purvanchal Expressway का लोकार्पण करने आ रहे हैं। उद्घाटन समारोह का आगाज रंगारंग कार्यक्रमों से हो गया है। यह expressway राज्‍य के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों को जोड़ेगा। इससे लखनऊ से गाजीपुर तक की यात्रा सिर्फ साढ़े चार घंटे में पूरी की जा सकेगी। लखनऊ के चांद सराय से शुरू होकर गाजीपुर तक पहंचने वाले इस expressway को बनाने पर 22 हजार 497 करोड़ रुपए का खर्च आया है। यह एक्‍सप्रेस- वे Lucknow, Barabanki, Amethi, Ayodhya, Sultanpur, Ambedkar Nagar, Azamgarh, Mau और गाजीपुर प्रदेश के कुल नौ जिलों से गुजरेगा। अभी expressway छह लेन का है जिसे बाद में बढ़ाकर आठ लेन तक किया जा सकेगा। फिलहाल इस एक्‍सप्रेस-वे को टोल टैक्स से मुक्‍त रखा गया है। सीएम योगी और यूपी सरकार की बड़ी उपलब्धियों में से एक बताए जाने वाले पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे का उद्घाटन करने पीएम मोदी 1:20 बजे हरक्यूलिस विमान से पहुंचेंगे। वह 1:30 बजे एक्‍सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे।

-सीएम योगी Purvanchal Expressway वे के उद्घाटन समारोह को सम्‍बोधित कर रहे हैं।
-सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्‍वागत किया। उन्‍होंने पीएम को एक मूर्ति भी भेंट की।
-पीएम मोदी मंच पर पहुंच गए हैं। उनके साथ यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद हैं। पीएम थोड़ी देर में एक्‍सप्रेस वे का शुभारंभ करेंगे।
-पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे पर पीएम मोदी का हरक्‍यूलिस विमान लैंड कर गया है। सीएम योगी ने वहां पीएम मोदी का स्‍वागत किया।
-1:20 बजे लैंड करेगा पीएम मोदी का हरक्‍यूलिस विमान। कार्यक्रम स्‍थल पर बेसब्री से हो रहा है इंतजार
– उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम के स्‍वागत की जबरदस्‍त तैयारियां हैं। ढोल-नगाड़े की धुन पर लोक कलाकार लगातार डांस कर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।
-पीएम मोदी के स्‍वागत और पूर्वांचल एक्‍सप्रेस के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए दूर-दूर से लोक कलाकार सुल्‍तानपुर पहुंचे हैं।
-उद्घाटन समारोह में वायुसेना का 45 मिनट का एयर शो भी होगा, जिसमें आधुनिकतम लड़ाकू विमान एक्सप्रेसवे पर बनी एयरस्ट्रिप पर से उड़ान भरेंगे। दोपहर 1.30 से 2.45 बजे तक यहां कार्यक्रम चलेगा और इसके बाद 45 मिनट का एयर शो होगा।
-Purvanchal Expressway वे दस जिलों Ghazipur, Mau, Azamgarh, Ambedkar Nagar, Ayodhya, Sultanpur, Amethi, Barabanki और लखनऊ को जोड़ेगा।
-पीएम मोदी के यूपी दौरे से पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसा है। अखिलेश ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर खड़े सपा कार्यकर्ताओं की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि फीता आया लखनऊ से और नई दिल्ली से कैंची आई। सपा के काम का श्रेय लेने को मची है खिचम खिंचाई।
-सीएम योगी भी उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।
-रंगबि‍रंगी पोशाकों में कलाकार सुबह से ही अलग-अलग कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति दे रहे हैं
– Purvanchal Expressway के उद्घाटन समारोह का आगाज रंगारंग कार्यक्रमों से हो गया है
-Purvanchal Expressway से यूपी की राजधानी लखनऊ से पूर्वांचल के आखिरी छोर तक सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी
-दोपहर 1:30 बजे वह Purvanchal Expressway का उद्घाटन करेंगे
-दोपहर 1.20 पीएम मोदी हरक्यूलिस विमान से सुल्‍तानपुर पहुंचेंगे।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares