जब तक बंद हैं स्कूल, नहीं ले सकेंगे फीस: गुजरात सरकार

Written by

देश में Corona virus का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। हर रोज Corona virus के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं Corona virus के बढ़ते मामलों के बीच Lockdown के कारण स्कूल बंद हैं। ऐसे में Gujarat High Court के आदेश के बाद गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अभिभावकों को स्कूल फीस भरने से राहत दी है।

गुजरात सरकार ने Notification जारी कर अभिभावकों को राहत दी है। गुजरात सरकार के Notification के मुताबिक जब तक स्कूल शुरू नहीं होते, तब तक स्कूल अभिभावकों से फीस नहीं ले सकते हैं। वहीं अगर स्कूल की ओर से फीस के लिए दबाव बनाया जाता है तो जिला शिक्षा अधिकारी उन पर एक्शन लेंगे।

Notification में कहा गया है कि जिन अभिभावकों ने बच्चों की स्कूल फीस जमा करवा दी है, उन्हें स्कूल खुलने के बाद फीस वापस दी जाए या अगले महीने की मानी जाएगी। हालांकि गुजरात सरकार के इस फैसले के विरोध में Gujarat के Private School उतर आए हैं। Gujarat के Private School Division ने अब से Online Class देने से इनकार कर दिया है।

दरअसल, Corona virus के कारण फिलहाल स्कूल बंद हैं। ऐसे में स्कूल शुरू न होने के बावजूद कई स्कूल अभिभावकों से फीस वसूल कर रहे थे। इस मामले में PIL दाखिल की गई थी। PIL के बाद Gujarat High Court  ने गुजरात सरकार को आदेश दिया गया था। जिसके बाद गुजरात सरकार ने इस मामले में Notification जारी किया है।

Article Tags:
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares