राधाष्टमी पर ब्रज के मंदिरों में धूम, राधाष्टमी की तैयारियां हुई पूरी

Written by

मथुरा, 12 सितम्बर  कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के बाद अब मथुरा में राधाष्टमी की तैयारियां शुरू पूरी कर ली गई हैं तथा 13 व 14 सितंबर को बरसाना में राधारानी का जन्मोत्सव उत्साह से मनाया जाएगा।

बहरहाल, अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि Corona virus संबंधी नियमों का पालन करना अनिवार्य है। बिना Mask के किसी भी श्रद्धालु को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोरोना वायरस के कारण पिछले साल श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन नहीं कर सके थे।

उप जिलाधिकारी राहुल यादव एवं क्षेत्रीय पुलिस उपाधीक्षक धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि COVID-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राधाष्टमी पर लाड़ली जी के मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड संबंधी नियमों का पालन करना होगा। बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा।

बरसाना में ब्रह्मांचल पर्वत पर विराजमान लाड़ली जी मंदिर में राधारानी का जन्मोत्सव 14 सितंबर को मनाया जाएगा।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि राधाष्टमी के संबंध में सभी तैयारियां कर ली गई हैं तथा सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस एवं प्रशासनिक कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। प्रशासन का पूरा ध्यान महोत्सव को शांति व्यवस्था बनाए रखते हुए पूरी सुरक्षा के साथ सम्पन्न कराना है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares