VIDEO : रैपर रफ्तार के CAA-NRC पर आपत्तिजनक बोल, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

Written by

रिपोर्ट : विनीत दुबे

अहमदाबाद, 24 दिसंबर, 2019 (युवाPRESS)। आजकल देश में नागरिकता कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीज़ंस (NRC) को लेकर हंगामा बरपा हुआ है। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। पिछले दिनों कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया, जिसमें सैकड़ों पुलिस वाले और सामान्य लोग घायल हुए। कुछ प्रदर्शनकारियों की जान तक चली गई। इसके अलावा लाखों-करोड़ों रुपये की सम्पत्ति का नुकसान हुआ जिसे हिंसक भीड़ ने आगजनी और तोड़ फोड़ करके नष्ट कर दिया। विरोध करने वालों में बॉलीवुड सितारों का एक तबका भी शामिल रहा, परंतु उसने शांतिपूर्वक एक स्थान पर एकत्र होकर अपना विरोध जताया, जबकि रैपर रफ्तार ने तो अपने एक लाइव कॉन्सर्ट के दौरान विरोध के नाम पर हद ही पार कर दी। वो विरोध के साथ-साथ शब्दों की भी मर्यादा लाँघ गये। अब उनके आपत्तिजनक भाषा का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग उन्हें काफी ट्रोल कर रहे हैं।

भाषा की मर्यादा लाँघ गये रैपर रफ्तार

रैपर रफ्तार का जो वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। उसमें रफ्तार ने अपने एक लाइव कॉन्सर्ट को रोक कर दर्शकों को संबोधित किया। इसमें उन्होंने अपने अंगरक्षक को आगे करते हुए कहा कि वह उनका इतना अच्छे से ख्याल रखता है कि कोई उन्हें धक्का भी नहीं मार सकता। ऐसे व्यक्ति को कोई देश से बाहर निकालने की बात करेगा तो मेरा करियर रहे या न रहे वो उसके लिये सामने चल कर सीने पर गोली खाएँगे, मगर किसी को भी देश से बाहर नहीं जाने देंगे।

अब सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

अब अपने इस बयान को लेकर ही रैपर रफ्तार सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी सीएए और एनआरसी के समर्थक और विरोधी आपस में भिड़े रहते हैं। इसी प्रकार बॉलीवुड में भी एक वर्ग सीएए-एनआरसी का विरोधी है तो एक वर्ग समर्थक भी है। ऐसे ही समर्थक वर्ग ने रैपर रफ्तार को जमकर लताड़ लगाई है और भीड़ को भड़काने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की माँग भी उठाई है।

आइये देखते हैं, रैपर रफ्तार का वह विवादास्पद वीडियो, जिसमें वे आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

इसके बाद देखिये कैसे वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी ने सीएए-एनआरसी का विरोध करने वालों को आड़े हाथ लेते हुए ट्वीट में लिखा बॉलीवुड में निरक्षर लोग भी भरे हुए हैं, जिन्हें सीएए-एनआरसी के बारे में कुछ भी पता नहीं और स्टार बनकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को दंगे भड़काने के केस में गिरफ्तार करना चाहिये।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares