14 साल की उम्र में KBC जूनियर में 1 करोड़ रुपये जीतने वाले रवि मोहन सैनी अब पोरबंदर के SP हैं

Written by

Ravi Mohan Saini ने वर्ष 2001 में KBC Junior में 1 करोड़ रुपए जीते थे, अब वे गुजरात के पोरबंदर के SP (Superintendent of Police) बन गए हैं। 14 साल की उम्र में एक करोड़ रुपए जीतने वाले अलवर के Ravi Mohan Saini अब गुजरात के तटीय जिले पोरबंदर के पुलिस अधीक्षक बन गए हैं। वर्ष 2014 कैडर के IPS Dr. Ravi Mohan Saini इससे पहले राजकोट शहर में डीसीपी के पद पर तैनात थे। उन्होंने महात्मा गाँधी मेडिकल कॉलेज जयपुर से MBBS किया।

इसकी इंटर्नशिप के दौरान वर्ष 2014 में उनका चयन Civil services में हो गया। उन्होंने 461वीं रैंक हासिल की। डॉ. रवि मोहन सैनी के पिता मोहन लाल सैनी नौसेना से रिटायर इंजीनियर हैं और फ़िलहाल नयाबास में रह रहे हैं। उन्हीं से प्रेरणा लेकर डॉ. रवि IPS (Indian Police Service) बन गए। आइपीएस रवि ने बताया कि वे बचपन से बाहर ही रहे हैं, हालांकि इस दौरान वे अलवर आते-जाते रहे हैं।

अपने माता-पिता को सफलता का श्रेय दिया

Dr. Ravi Mohan Saini ने बताया की शुरु से ही पढ़ने में उनकी रुचि थी। माता-पिता ने हमेशा ही दिशा निर्देश दिए, आज वे अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हैं। उन्होंने बताया कि 2013 में उनका Indian Telecom Service में चयन हुआ था, लेकिन अगले साल फिर से UPSC (Union Public Service Commission) की परीक्षा दी और IPS बन गए। 2001 में कौन बनेगा करोड़पति की यादें ताजा करते हुए उन्होंने बताया कि वे उस समय दसवीं कक्षा में पढ़ते थे और विशाखापटनम से केबीसी में भाग लेने पहुंचे थे। पहले प्रश्न में लाइफ लाइन लेने के बाद उन्होंने सभी प्रश्नों के सही उत्तर देते हुए 1 करोड़ रुपए जीते थे।

पोरबंदर पुलिस की कमान मिलने के बाद, उन्होंने बताया की कोरोना को देखते हुए Lockdown की पालना करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी, इसके आलावा जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम करेंगे।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
News · Yuva Exclusive

Comments are closed.

Shares