कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को दी 6 विकेट से मात

rcb vs kkr

युवाप्रेस, IPL 2018 RCB Vs KKR News :- आईपीएल के 11वें सीजन में एक बार और दर्शकों को भरपूर रोमांचदायक का आनन्द मिला। RCB Vs KKR के मैच में फैसला अंतिम ओवर तक चला जिसकी वजह से दर्शक कुर्सी से चिपक कर बैठे रहे और मैच का भरपूर आनन्द लिया। इंडियन प्रीमियर लीग के यह मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 6 विकेट से मात दे दी।

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR को 176 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे KKR ने अंतिम ओवर तक खेलते हुए हासिल कर लिया। बता दें कि यह मैच आईपीएल 11वें सीजन का 29वां मुकाबला था। इस मैच में Kolkata Knight Riders अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए Royal Challengers Bangalore को उसी के धरती पर पटखनी दे दिया। इस सीजन में दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ दूसरी बार आमने-सामने थी।

RCB Vs KKR मैच में KKR ने RCB के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। Royal Challengers Bangalore की तरफ से ब्रैंडन मेक्कलम और क्विंटन डीकॉक ओपनिंग में पारी की शुरूआत करने आये। क्विंटन डीकॉक 27 गेंदों में 1 छक्का और 3 चौके लगाकर 29 रन पर अपने विकेट गवा बैठे। इसके बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे। ब्रैंडन मैक्कलम 28 गेंदों में 2 छक्के और 4 चौक लगाकर Royal Challengers Bangalore के लिए 38 रन का योगदान दिया। इसके बाद बोहरा खेलने उतरे जो बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गये। इसके बाद मनदीप सिंह क्रीज पर आये जिनको आंद्रे रसेल ने आउट कर दिया। इस प्रकार पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 176 रन बनाया। इस मैच में विराट कोहली ने नबाद 68 रन बनाया।

KKR की ओर से लक्ष्य को हासिल करने के लिए क्रिस लिन और सुनील नारायण ने ओपनिंग की। बहुत मुश्किल से RCB Vs KKR के मैच के 8वे ओवर में Royal Challengers Bangalore को सफलता मिली जसमें उन्होने सुनील नारायण का आउट कर दिया। इससे पहले सुनील नारायण ने 19 गेंदों में 1 छक्का और 3 चौके की मदद से 27 बनाये। बल्लेबाजी करते हुए क्रिस लिन की 52 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रन बनाये। इसके बाद रोबिन उथप्पा क्रीज पर आये और इसके बाद नीतिश राणा रिटायर हुए जिसके बाद आंद्रे रसल तो शून्य पर ही आउट हो गये और फिर दिनेश कार्तिक ने 23 रन बनाये। इस तरह से KKR मैच के लास्ट ओवर में लक्ष्य को हासिल कर RCB 6 विकेट से हरा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *