जारी हुए राजस्थान REET परीक्षा के एडमिट कार्ड,यूं करें Download

Written by

Rajasthan reet exam के admit card जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी reetbser21.com पर जाकर इन्हें download कर सकते हैं। reet exam का आयोजन 26 September 2021 को होगा। आपको बता दें कि 2018 के बाद अब Reet का आयोजन होने जा रहा है। इस परीक्षा से राज्य में शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती की जानी हैं। इस बार reet exam के लिए करीब 16.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। admit card download करने के लिए उम्मीदवारों को अपना form number, your name, mother’s name और birthday डालनी होगी। ये details डालकर submit करते ही admit card screen पर आ जाएगा।

यूं करें Download
– reet official website reetbser21.com पर जाएं।
– REET Admit Card के link पर click करें।  अपना फॉर्म नंबर, अपना नाम, माता का नाम, बर्थ डेट डालकर लॉग इन करें। 
– सब्मिट करने पर आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। 

परीक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं जिसके अनुसार, कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा।

REET Exam Guidelines 
– watches, chains, rings, ear tops, lockets या किसी अन्य प्रकार की जूलरी, पर्स, हैंडबैग, डायरी परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

– परीक्षार्थी Electronic devices like mobile, bluetooth, calculate भी न लेकर आएं।

– परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में transparent water Bottle ले जाने की इजाजत होगी।

– प्रश्न पत्रों के परीक्षा केंद्र पहुंचने से दो घंटे पहले Internet service बंद कर दी जाएगी। 

– परीक्षा two shifts में होगी। सुबह 10 बजे से 12.30 बजे के बीच कक्षा 6 से 8 तक के लिए REET Level-2 की परीक्षा होगी जबकि 2.30 बजे से 6 बजे के बीच कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के लिए REET Level-1 की परीक्षा होगी। 

– परीक्षा का आयोजन covid-19 guidelines के साथ किया जाएगा। बिना mask के परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। केंद्र पर Social Distancing रखी जाएगी।

Article Tags:
Article Categories:
Jobs · News

Comments are closed.

Shares