शोपियां, श्रीनगर के कुछ इलाकों में प्रतिबंध

Written by
Shopian

श्रीनगर: Kashmiri Prisoners  को घाटी के बाहर स्थानांतरित करने और रविवार को हुई Firing में लोगों की मौत के खिलाफ Rally निकालने की अलगाववादियों की घोषणा पर Jammu and Kashmir प्रशासन ने श्रीनगर और शोपियां जिलों के कई इलाकों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबंध लगा दिया। Police officer ने बताया कि श्रीनगर और शोपियां (Shopian) जिले के सात थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। उन्होंन ने कहा कि शोपियां और श्रीनगर के नोहट्टा, रैनावारी, खानयार, सफाकदल और MR Ganj Police station areas में CRPC की धारा144 के तहत कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं.

Officer ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के मैसूमा और करालखुर्द इलाकों में भी आंशिक रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। अधिकारियों का कहना है कि अलगावादियों द्वारा Strike called बंससमक के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती तौर पर प्रतिबंध लगाए गए हैं।

शोपियां (Shopian) के पहनू क्षेत्र में रविवार की रोज को हुई Firing में दो आतंकवादियों सहित छह लोग मारे गए थे। इस घटना के खिलाफ अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने एक साथ‘ जाइंटर जिस्टेंस लीडरशिप JRL के बैनर तले दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हड़ताल और Rally का आह्वान किया था। JRL ने कश्मीरी कैदियों को घाटी से बाहर स्थानांतरित करने के खिलाफ आज पूर्ण बंद का आह्वान किया था। शोपियां में हत्याओं के बाद अलगाववादियों ने शोपियां में भी Rally निकालने की घोषणा की।

बहरहाल Army (सेना) कहना है कि मारे गए युवक आतंकवादी और उनके लिए छुपकर काम करने वालेउनके सहयोगी थे। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है। इस दौरान शहर में अधिकतर दुकानों, व्यावसायिक संस्थानों और पेट्रोल पंपों के बंद रहने से जनजीवन प्रभावित रहा। पुलिस ने लोगों के लिए परामर्श जारी कर उनसे सहयोग देने और प्रतिबंध के मद्देनजर किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करने को कहा है।

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares