देश के सबसे अमीर दम्पति मुकेश-नीता अंबाणी के हाथों बना CRICKET की दुनिया का सबसे अनोखा WORLD RECORD ! जानिए ऐसा क्या किया उन्होंने ?

Actor Navdeep, Co Founder C Space Along With Rakesh Rudravanka - CEO - C Space

रिलायंस इण्डस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) के मालिक और देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबाणी और उनकी पत्नी नीता अंबाणी के हाथों शनिवार को उद्योग जगत में नहीं, बल्कि क्रिकेट जगत में एक अनोखा विश्व कीर्तिमान स्थापित हो गया। यह ऐसा वर्ल्ड रेकॉर्ड है, जिसे बनाया तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम मुंबई इंडियंस (MI) ने, परंतु इसका श्रेय के अधिकारी तो इस टीम के मालिक यानी अंबाणी दम्पति ही कहलाएँगे।

शनिवार को जब अंबाणी दम्पति की टीम मुंबई इंडियंस मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मैच खेलने मैदान में उतरी, उसके साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड बन गया, जो यह टीम और उसके मालिक अंबाणी दम्पति कभी नहीं भुला पाएँगे।

दरअसल मुंबई इण्डियंस आईपीएल के सीजन 12 में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के विरुद्ध जैसे ही 27वाँ मैच खेलने उतरी, वह T-20 फॉर्मेट में सर्वाधिक 200 मैच खेलने वाली पहली टीम बन गई। 2008 में अस्तित्व में आई मुंबई इंडियंस ने 200 टी-20 मैच खेल कर दुनिया की सभी क्रिकेट टीमों के बीच एक वर्ल्ड रेकॉर्ड बना दिया। मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम करके समरसेट काउंटी क्रिकेट टीम को पीछे छोड़ दिया, जिसके नाम 199 टी-20 मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। समरसेट काउंटी की एक और टीम हैंपशायर इस मामले में तीसरे स्थान पर है, जिसने अभी तक 194 मैच खेले हैं। जबकि आईपीएल की बात करें तो मुंबई इण्डियंस के बाद सर्वाधिक मैच खेलने के मामले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) दूसरे स्थान पर है, जिसने अभी तक 187 मैच खेले हैं, जबकि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) चौथे क्रम पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed