रूसी सरकार और केंद्रीय बैंक बिटकॉइन को मुद्रा के रूप में मानने के लिए सहमत

Written by

रूसी सरकार और केंद्रीय बैंक रूस में cryptocurrency के संचलन के लिए भविष्य के शासन पर सहमत हुए हैं। 18 फरवरी से पहले, वे रूसी संघ में Digital currencies के संचलन पर एक कानून तैयार करेंगे, जिसमें cryptocurrency को मुद्राओं के रूप में मान्यता दी जाएगी।

यदि यह सच है, तो यह रूस के केंद्रीय बैंक के रुख से एक स्पष्ट प्रस्थान होगा, जिसने पिछले महीने के अंत तक cryptocurrencies पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया था। यदि रूसी मीडिया में रिपोर्ट किया गया कानून पारित हो जाता है, तो रिपोर्ट कहती है कि देश में केवल cryptocurrency के मालिक ही वैध होंगे, अन्य गतिविधियों के नहीं। रूस में cryptocurrency को 2020 से कानूनी दर्जा प्राप्त है। लेकिन cryptocurrency का उपयोग करने वाले भुगतानों को अभी तक अधिकृत नहीं किया गया है। देश के अधिकारियों ने अतीत में आशंका व्यक्त की थी कि cryptocurrency का इस्तेमाल अवैध गतिविधियों के लिए किया जा सकता है। कोमर्सेंट का कहना है कि यदि कोई कानून पारित हो जाता है, तो यह 2022 के उत्तरार्ध या 2023 की पहली छमाही में लागू हो सकता है।

हालाँकि, रिपोर्ट से पता चलता है कि cryptocurrency का उपयोग करके किए गए लेनदेन जिनकी राशि 600,000 Ruble (लगभग $8,000) से अधिक है उसे अवैध घोषित किया जा सकता है।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares