अखंड भारत सरदार पटेल का सपना-केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Written by

केवड़िया: देशभर में आज लौह पुरुष Sardar Vallabhbhai Patel’s Birth Anniversary मनाई जा रही है.National Unity Day के मौके पर दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति Statue Of Unity पर शानदार समारोह हो रहा है. गृह मंत्री Amit Shah ने कार्यक्रम में शामिल होकर Sardar Patel को श्रद्धांजलि दी. एकता दिवस समारोह में Unity Day Parade भी निकाली गई. इस Parade में सभी राज्यों के पुलिसकर्मी शामिल हुए. साथ ही CISF और BSF के जवानों ने भी Parade में हिस्सा लिया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी recorded message के जरिए समारोह को संबोधित करेंगे.

केवड़िया में Amit Shah ने कहा कि आज जो परंपरा हमारे देश के PM मोदी ने शुरू की है. हमारे लौह पुरुष के जन्म दिवस को National unity day के पर्व रूप में आगे बढ़ा रहे हैं. आजादी के बाद जाते-जाते अंग्रेजों ने जो टुकड़े-टुकड़े करने की कोशिश की थी उसको विफल करते हुए सरदार साहब ने एक अखंड भारत की शपथ ली थी.

उन्होंने आगे कहा कि सदियों में कोई एक सरदार बनता है. हम सरदार पटेल के सपनों का भारत बना रहे हैं. पिछले 7 साल में मोदी सरकार ने बहुत अच्छा किया है. सरदार पटेल को भुलाने की कोशिश की गई. हमने सरदार पटेल को भारत रत्न से सम्मानित किया.

हिंदुस्तान के ‘लौह पुरुष’ सरदार वल्लभभाई पटेल को आज पूरा देश नमन कर रहा है. देश के पहले उप-प्रधानमंत्री और गृह मंत्री सरदार पटेल की आज 146वीं जयंती है. एकता के ‘सूत्रधार’ लौह पुरुष पटेल की जयंती हर साल राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जाती है.

एकता दिवस के मौके पर होने वाली एकता परेड में इस साल प्रधानमंत्री मोदी की जगह गृह मंत्री अमित शाह शामिल हो रहे हैं. एकता परेड में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल सहित कई नेता भी शामिल हुए. गौरतलब है कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनने के बाद ही मोदी सरकार ने पटेल जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया था.

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares