Sena Jal: सम्मान के दो घूंट..

Written by
Sena Jal

नई दिल्ली। जल ही जीवन है…यही वजह है कि जब हमें प्यास लगती है तो हम छटपटाने लगते हैं। आमतौर पर एक लिटर पानी की बोतल खरीदने के लिए हमें 18-20 रुपए देने पड़ते हैं। ऐसे में आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (AWWA)ने मिलकर शहीद सैनिकों के परिवार की मदद के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि ‘सेना जल’ (Sena Jal) आधी कीमत में मिलेगी और इससे होने वाली कमाई के जरिए शहीद परिवारों की मदद की जाएगी।

6 रुपए में Sena Jal

यह खबर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर इस पहल का स्वागत कर रहे हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (AWWA)द्वारा बनाए गए सेना जल की कीमत केवल 6 रुपए होगी। हर यूजर इस पहल की सराहना कर रहा है और सैनिकों की मदद के लिए भावुक अपील कर रहा है।

शहीद सैनिकों के परिवार की मदद का मकसद

इस खबर के वायरल होने के बाद जांच के दौरान तमाम मीडिया हाउस ने पाया कि यह जानकारी बिल्कुल सही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक AWWA एक गैर लाभकारी संस्था है। इस संस्था की सदस्य सैनिकों की पत्नियां होती हैं। संगठन का मकसद शहीद सैनिकों की पत्नियों और परिवार को आर्थिक और मानसिक रूप से मदद करना है। संगठन की प्रमुख थलसेना प्रमुख की पत्नी होती हैं। सैनिकों के परिवार और बच्चों की देखभाल और बेहतर जिंदगी देने के मकसद से इस संगठन का गठन किया गया था। सेना जल के अलावा कई तरह के छोटे-मोटे सामान भी बनाए जाते हैं जिसे सेना की कैंटीन में बेचा जाता है।

8 रुपए में पानी का बोतल

सेना के अधिकारियों ने बताया कि “सेना जल” फिलहाल मार्केट में उपलब्ध नहीं है। वर्तमान में सेना के कार्यक्रमों में सेना जल का इस्तेमाल किया जाता है। 250 ml वाली बोतल की कीमत 6 रुपए और 500 ml वाली बोतल की कीमत 8 रुपए है।जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर इस खबर के वायरल होते ही इसकी बिक्री दोगुनी हो गई है।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares