प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर देशभर में सेवा सप्ताह का आयोजन, विश्व नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी

Written by

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं दी हैं। एक ट्वीट में, रामनाथ कोविंद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के जीवन मूल्यों और लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है।

 उपराष्‍ट्रति एम. वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से देश ने काफी प्रगति की है। नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में सरकार कई चुनौतियों का सामना कर रही है।

 गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं, तथा देश की सेवा और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है, जिसने पिछड़े वर्गों की जन कल्याणकारी नीतियों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा है और एक मजबूत भारत की नींव रखी है।

 सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दृढ़ इच्छाशक्ति और संकल्प से देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश लगातार उन्नति के मार्ग पर बढ़ रहा है।

 प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का जन्‍मदिन मनाने के लिए आज पूरे देश में कल्‍याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने इस अवसर पर सेवा सप्‍ताह का आयोजन किया है। इस दौरान 14 सितम्‍बर से 20 सितम्‍बर तक देशभर में सैनेट्री पैड्स और व्‍हील चेयर वितरण, स्वच्छता संबंधी तथा कई कल्‍याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। भाजपा अध्‍यक्ष जे.पी. नड्डा आज सेवा सप्‍ताह कार्यक्रम के अंतर्गत नई दिल्‍ली के चांदनी चौक में आयोजित कई कल्‍याणकारी कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं।

 विदेशों से भी प्रधानमंत्री को बधाई संदेश मिल रहे हैं।

 नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री को उनके जन्‍मदिन पर बधाई दी है। एक ट्वीट में ओली ने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने के लिए वे प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करते रहेंगे।

 रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री को जन्‍मदिन की बधाई दी। उन्‍होंने भारत और रूस के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने में प्रधानमंत्री मोदी के व्‍यक्तिगत योगदान की सराहना की। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में राष्‍ट्रपति पुतिन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व में भारत सामाजिक-आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी विकास के मार्ग पर सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है।

Article Tags:
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares