पहली बार Share Market ने रचा इतिहास, Sensex 60 हजार के पार

Written by

Share Market ने इतिहास रच दिया. BSE Sensex 273 अंकों की उछाल के साथ 60,158.76 पर खुला और थोड़ी ही देर में बढ़ते हुए 60,333 की नई ऊंचाई तक पहुंच गया. National Stock Exchange (NSE Nifty) 75 अंक की उछाल के साथ 17,897.45 पर खुला और बढ़ते हुए 17,947.65 तक चला गया. Nifty का भी यह अब तक का record है. भारत से लिए यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि China की सबसे बड़ी company दिवालिया होने के कगार पर है जिससे China का Share Market लगातार खतरे के निशान में बना हुआ है.
Share Market के लिए यह तेजी क्या मायने रखती है इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि Nifty Mid Cap, Nifty Bank, Nifty Financial Service के साथ ही सबसे अधिक IT stocks में तेजी है. IT stocks के stocks में 2 फीसद की बढ़त नजर आ रही है. वहीं Telecom companies के share में 1 फीसद की तेजी है. Realty stocks में 2.48 फीसदी की तेजी है.
NSE पर Top gainer में Wipro का Share है. Company का share price 685 रुपये पर कारोबार कर रहा है. इसके बाद Infosys के Share में 1.55 फीसद की तेजी है. Tata Motors and Tech Mahindra, ONGC Shares Top Gainers में शामिल हैं वहीं, Tata Steel, NTPC, Hindustan Unilever, Titan, HDFC, SBI, Bajaj Finance, Bajaj Finserv, Kotak Bank, Axis Bank, M&M, ultra cement के shares में गिरावट देखी जा रही है.

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
Business · News

Comments are closed.

Shares