कभी भी खत्म हो सकता है श्रीनगर में एन्काउन्टर -कशमीर आईजीपी

Written by
Shrinagar Encounter

नई दिल्लीः श्रीनगर में स्थित करन नगर में एक ईमारत में दो आतंकवादी छिपे हैं। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच अभी फायरिंग चल रही है। 24 घंटे से यह फायरिंग लागातर जारी है। कशमीर के आई जी पी (IGP) ने जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड (Shrinagar Encounter) के अतिंम चरण में कभी भी एन्काउन्टर समाप्त हो सकता है। हालांकि सुरक्षाबलों ने सोमवार के दिन ही उस इमारत में रहने वाले लोगों को बाहर निकाल लिया था ताकि अंधरे का फायदा उठाकर आतंकी भाग न पाए जबकि सुरक्षाबलों ने रात से फायरिंग (Shrinagar Encounter) रोक दी थी। इससे पहले हुए फायरिंग में सीआरपीएफ (CRPF) के जवान शहीद हो गए थे।

CRPF

कुछ अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार की रोज आतंकियों के हमले के प्रयास को सेना द्वारा विफल करने पर आतंकी नजदीक एक ईमारत में छीप गए। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड के दौरान सीआरपीएफ की 49 बटालियन का एक जवान जख्मी हो गया था और उसके चंद घंटों के बाद उनकी मृत्यू हो गयी।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि आतंकवदियों ने एसएमएचएस अस्पताल के नजदीक सीआरपीएफ कैम्प पर भी हमला करने का कोशिश किया था। जबकि 6 फरवरी को आतंकवादियों ने उसी अस्पताल से लश्करे ए तैयबा का आतंकवादी नवीद जट उर्फ अबु हंजला को पुलिस हिरासत से छुडा लिया था। सीआरपीएफ के प्रवकता लेफिटनेंट कर्नल देंवेंद्र आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी भी शिविर में तलाशीअभियान जारी है।

बहरहाल कशमीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तीन यु़द्ध हो गये है मगर कशमीर मुददे का समाधान नहीं हो सका है। हांलाकि दो दिन पहले ही जम्मू के सुजवां इलाके में जैश ए मोहम्मद के आतावादियों ने सेना के शिविर पर हमला कर दिया था। इस हमले में पांच सैनिकों समेत कुल छह लोग मारे गये थे।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares