सारी रामायण खत्म हुई, अब आप पूछ रहे हैं सीता कौन थी – सोनिया गांधी

Written by
Sonia Gandhi

नई दिल्ली: Congress की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक कार्यक्रम में मोदी सरकार को लेकर पूछे गये सवाल पर बोली की। इस समय यदि संसद नहीं चल पा रहा है तो उसका जिम्मेदार मोदी सरकार है न कि Congress। मोदी सरकार अहम मुद्दों से भागती है। सोनिया ने अटल सरकार को याद करके कहा कि इनका भी वही हाल होगा जो शाइनिंग इंडिया का हुआ था। जब Sonia Gandhi से पूछा गया कि क्या आप 2019 में होने वाले लोकसभा में चुनाव लड़ेंगी?, तो इन्होने जवाब दिया कि यदि पार्टी चाहेगी तो मैं चुनाव जरूर लड़ूंगी।

सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि मैं एक सामान्य Congress की कार्यकर्ता हूं और मैं यह पूछना चाहती हूं कि मई 2014 से पहले हमारे देश में एक ब्लैकहोल था और इसके बाद ही देश में सब कुछ हुआ। इसके बाद इन्होने कहा कि अभी जो सरकार बयान बाजी कर रहीं है वह बेमतलब और बेबुनियाद है, इसके बहुत ही गलत परिणाम आयेंगे। अब देश में धार्मिक तनाव बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। महिलाओं और दलितों पर सुनियोजित हमला हो रहा है। ऐसी स्थिति में भारत का क्या होगा, हम बनाना क्या चाहते हैं। इसके बाद Sonia Gandhi ने प्रियंका गांधी की राजनीति के बारे में पूछे सवाल का बेबाकी से जवाब दिया। उन्होने कहा कि राजनीति में आने का फैसला प्रियंका खुद लेंगी। मैं तो पहले यह भी नहीं चाहती थी कि राजीव गांधी राजनीति में आए, लेकिन क्या करें, इंदिरा गांधी की हत्या के बाद आना पड़ा।

इस इवेंट में Sonia Gandhi से एक के बाद एक कई सवाल किये गऐ, जिनका इन्होने काफी बेबाकी से जवाब रिपोर्टर दिया। एक बार सोनिया गांधी से किसी पत्रकार ने पूछा की आप प्रधानमंत्री मोदी को कैसा मानती है तो उन्होने इसका जवाब हंसते हुआ कहां कि सारी रामायण खत्म हो गई और आप पूछ रहे है कि सीता कौन थी। इसके बाद जब Sonia Gandhi से बार बार पीएम नरेन्द्र मोदी के बारे में पूछा गया तो फिर उन्होने काह कि मैं उनसे मिली नहीं हूं और न ही अधिक जानती हूं, मै तो अपनी क्षमता को जानती हूं।

कार्यक्रम के दौरान किसी पत्रकार ने Sonia Gandhi से पूछा कि अब आपकी हिंदी कैसी है तो उन्होंने कहा कि शुरुआत में न तो हिंदी ही अच्छी थी और न अंग्रेजी। लेकिन इंदिरा गांधी जी हिंदी में मुझे बात करने को कहती रहती थी। उसके बाद ही मैने हिंदी सीखनी शुरू की तथा अब मैं अच्छी हिंदी बोल सकती हूं।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares