स्मार्टफोन की मदद से ATM से निकाल सकेंगे Cash

Written by

जल्द ही आप मशीन के किसी भी हिस्से को छुए बिना ATM से नकदी निकाल सकेंगे। Cash and Digital Payment Solutions और Automation technology के एक प्रोवाइडर एजीएस ट्रांजेक्ट टेक्नालॉजी ने सोमवार को कहा है कि उसने COVID-19 महामारी को देखते हुए एक Touchless ATM Solution को सफलतापूर्वक विकसित किया है और उसका परीक्षण भी किया है।

वर्तमान में इच्छुक बैंकों में यह संपर्क रहित समाधान का Demo दे रहे है। ग्राहक Mobile app का उपयोग करके ATM से नकदी निकालने के लिए आवश्यक सभी चरणों को पूरा करने में सक्षम हैं।

ग्राहक को केवल ATM Screen पर प्रदर्शित QR Code को Scan करना होगा और अपने संबंधित बैंक के मोबाइल Applications के निर्देशों का पालन करना होगा। इसमें एटीएम मशीन से नकदी निकालने के लिए आवश्यक राशि और MPIN दर्ज करना शामिल है।

कंपनी के अनुसार, QR Code फीचर नकदी निकासी को तेज और अधिक सुरक्षित बनाता है और एटीएम पिन को ट्रैस करने या कार्ड स्किमिंग करने की संभावनाओं को नकारता है।

AGS Transaction Technologies Limited के अध्यक्ष और MD Ravi B. Goyal ने कहा, “नया टचलेस एटीएम समाधान फ्लैगशिप क्यूआर कैश सॉल्यूशन का एक विस्तार है जो उपयोगकतार्ओं की सुरक्षा सुनिश्चित करता है और बढी हुई सुरक्षा के साथ सहज तरीके से नकद निकालने की सुविधा देगा।”

न्यूनतम निवेश के साथ बैंक मौजूदा Software को अपग्रेड करके अपने एटीएम नेटवर्क के लिए इस समाधान को अपना सकते हैं। AGSTIL ने अब तक देश भर में 72 हजार से अधिक ATM का Network स्थापित किया है और वह उसे मैनेज भी करता है।

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares