VIDEO : पीएम मोदी को धारा 370 हटाने पर केरल से मिलेगी ये SPECIAL GIFT

रिपोर्ट : विनीत दुबे

अहमदाबाद, 13 अगस्त, 2019 (युवाPRESS) वैसे तो दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पीएम मोदी ने देश को जम्मू कश्मीर के रूप में हाल ही में अमूल्य GIFT दी है। इसी खुशी में अब पीएम मोदी के लिये केरल में एक कीमती GIFT तैयार हो चुकी है, जो उन्हें जम्मू कश्मीर की धारा 370 से आज़ादी और देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को भेंट की जाएगी।

पीएम मोदी और केरल का सम्बंध ?

केरल देश का सबसे अधिक सुशिक्षित राज्य है। यह पर्यावरण से हरा-भरा और स्वस्थ राज्य है। यह राज्य मानसून का प्रवेश द्वार है, यहीं से मानसून भारत में प्रवेश करके सक्रिय होता है। हाल में यह राज्य भारी बारिश और बाढ़ की चपेट में है। वायनाड के सांसद और निवर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी से इस राज्य के बाढ़पीड़ितों के लिये मदद देने की मांग की तो पीएम ने तुरंत उनकी मांग स्वीकार करते हुए केरल को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का भरोसा दिया है। इससे पहले पीएम मोदी ने दूसरी बार पीएम पद की शपथ ग्रहण करने के बाद केरल में सुप्रसिद्ध गुरुवायूर मंदिर में परंपरागत लिबास धारण करके भगवान की पूजा-अर्चना की थी और घोषणा की थी कि केरल उनके लिये उतना ही महत्वपूर्ण है जितना बनारस है।

पीएम मोदी की ओर केरल को मिलीं ये गिफ्ट ?

पीएम मोदी ने दोबारा सत्ता ग्रहण करने के बाद जब केरल का पहला दौरा 8 जून-2019 को किया तो उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने देश की सांस्कृतिक विरासत के माहात्म्य को बढ़ाने के लिये प्रसाद योजना के तहत केरल के 7 प्रोजेक्टों को भी हरी झंडी दिखाई है। केरल राज्य समुद्र तटीय प्रदेश होने के कारण यहाँ के अधिकांश लोगों का जीवन मछली पर आधारित है। इसलिये पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले पाँच वर्ष में मछुआरों के लिये अलग मंत्रालय बनाया है और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का बीड़ा उठाया है। इससे पहले सबरीमाला मुद्दे पर जनवरी-2019 में पीएम मोदी ने केरल की सत्तारूढ़ पार्टी एलडीएफ पर जमकर हमला बोला था।

पीएम को गुजरात से कौन-सी गिफ्ट मिली ?

पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा और एनडीए को 2019 में दोबारा शानदार जीत के साथ केन्द्र की सत्ता मिली। इससे खुश हुए गुजरात के सूरत निवासी भाजपा समर्थक ज्वैलर्स खुशालदास ने पीएम मोदी की साढ़े तीन किलोग्राम चांदी की मूर्ति बनाई थी, जिसकी कीमत डेढ़ लाख रुपये थी। खुशालदास ने मोदी सरकार-2 के नये गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर को सोने से गढ़ा है। खुशालदास ने पीएम मोदी के आदर्श सरदार वल्लभभाई पटेल की दुनिया की सबसे ऊँची मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की तर्ज पर सरदार पटेल की मूर्ति भी बनाई है, जिस पर सोने की परत चढ़ी है। इसके अलावा खुशालदास महात्मा गांधी की मूर्ति भी बना चुके हैं, जिस पर भी सोने की परत चढ़ी है। पीएम मोदी, अमित शाह, सरदार पटेल और महात्मा गांधी की इन मूर्तियों को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

केरल से पीएम मोदी को कौन-सी गिफ्ट मिलेगी ?

इसी कड़ी में अब केरल का भी नाम जुड़ने जा रहा है। केरल के एक ज्वैलर्स ने भी पीएम मोदी के लिये एक खास गिफ्ट तैयार की है। केरल के राजगोपाल ज्वैलर्स ने पीएम मोदी के लिये सोने की एक अंगूठी तैयार की है। इस अंगूठी पर अंग्रेजी में ‘INDIA’ लिखा गया है और अंग्रेजी अल्फाबेट ‘D’ के अंदर भारत का राष्ट्रध्वज तिरंगा अंकित किया गया है। राजगोपाल ज्वैलर्स के मालिक राजगोपाल इस खास अंगूठी को 15 अगस्त के मौके पर पीएम मोदी को भेंट करना चाहते हैं।

यहाँ देखिये पीएम मोदी के लिये तैयार की गई खास गिफ्ट…

You may have missed