राहुल चेहरे पर दिखी लेज़र लाइट से हड़बड़ाए कांग्रेसियों ने गृह मंत्री को लिख डाली चिट्ठी, परंतु SPG ने यूँ कर दी बोलती बंद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे में उनके चेहरे पर लेज़र लाइट पड़ने पर कांग्रेस ने हाय-तौबा मचा दी और राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर सवाल उठा दिये। कांग्रेस ने गृ हमंत्री राजनाथ सिंह को एक चिट्ठी भी लिखी, जिसमें राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक होने की शिकायत की, परंतु राहुल की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के जवाब से कांग्रेसियों की बोलती बंद हो गई।

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गत बुधवार को अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी गये थे, जहाँ वे अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद वह मीडिया से बात कर रहे थे। इसी दौरान उनके चेहरे पर हरे रंग की लेज़र लाइट पड़ी। यह लाइट एक-दो बार नहीं, बल्कि सात बार पड़ी और एक बार, तो उनके मस्तक पर भी पड़ी। यह लाइट दिखने पर कांग्रेसियों में खलबली मच गई।

कांग्रेस ने इसके बाद गृह मंत्री के नाम एक चिट्ठी लिखी, जिसमें कहा कि राहुल गांधी एसपीजी प्रोटेक्टेड हैं। चूंकि राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी की हत्या हो चुकी है। इसलिये राहुल गांधी की सुरक्षा में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिये। इस पत्र के साथ कांग्रेस की ओऱ से पैन ड्राइव में उस समय की वीडियो क्लिप भी भेजी गई। पत्र में कांग्रेस की ओर से आशंका व्यक्त की गई है कि सात में से दो बार हरे रंग की लेज़र लाइट राहुल गांधी के मस्तक पर पड़ी, इससे संभव है कि स्नाइपर ने निशाना बनाने का प्रयास किया हो। ऐसे में इसे सुरक्षा में बड़ी चूक मानना चाहिये और मामले की जांच करके जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की जानी चाहिये। साथ ही कहा गया है कि चुनाव में राजनीतिक मतभेदों के बावजूद सुरक्षा के प्रॉटोकॉल का सही ढंग से पालन किया जाना चाहिये।

इस बीच एसपीजी की ओर से स्पष्टता की गई है कि उन्होंने वह वीडियो क्लिप देखी है, जिसमें एक हरे रंग की लाइट राहुल गांधी के चेहरे पर देखी गई है, परंतु वह कांग्रेस के ही फोटोग्राफर के कैमरा की लाइट है। इस बात की जानकारी राहुल गांधी के स्टाफ को भी दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed