SpiceJet ने शुरू की नई सुविधा: अब Whatsapp से कर सकेंगे Web-Check In

Written by

SpiceJet ने हवाई यात्रियों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है। कंपनी अब Automated Customer Service और Check In Facility Whatsapp पर भी उपलब्ध करेगी। पहले ये सुविधाएं विमानन कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल एप पर ही उपलब्ध थीं।

कंपनी ने बताया कि इस Automated Customer Service Agent को Ms Pepper कहते हैं। यात्री इस Ms Pepper एजेंट के जरिए मोबाइल नंबर 6000000006 पर जाकर कंपनी की इस सर्विस का लाभ उठा सकेंगे। SpiceJet ने कहा कि वॉट्सऐप के अलावा ये सुविधाएं कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध रहेंगी।

यात्रियों को एयरपोर्ट जाते वक्त रास्ते से इस नंबर पर वॉट्सऐप पर Hi लिखकर भेजना होगा। एजेंट अनिवार्य वेब चेक इन प्रक्रिया में यात्रियों की मदद करेंगी। बोर्डिंग पास सीधे यात्रियों के मोबाइल फोन पर डिलीवर कर दिए जाएंगे। इस सुविधा से यात्रियों को स्पाइसजेट की वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं होगी। Automated Agent वॉट्सऐप पर ही यात्रियों की Query का भी समाधान करेंगी। कंपनी ने कहा कि वॉट्सऐप Slow Internet पर भी अच्छे से काम करता है।

कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से घरेलू हवाई यात्रा पर पाबंदी लगा दी गई थी। दो महीने के बाद 25 मई को घरेलू यात्री उड़ानें फिर शुरू हुई है। हालांकि हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए विभिन्न नियम हैं, जिनका पालन किया जाना अनिवार्य है।

Article Tags:
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares