जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों द्वारा कायराना हमला, किया स्कूल बस पर पत्थराव

Written by
Stones pelted in Jammu and Kasmir

युवाप्रेस न्यूज : – जम्मू-कश्मीर से एक बहुत ही कायराना हरकत सामने आई है जिसको अंजाम पत्थरबाज़ों ने दी है। उन्होंने शोपियां में जा रही एक स्कूल बस पर पत्थराव (Stones pelted) किया जिसके कारण स्कूल बस सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई। बस की टूटी हुई खिड़की और बिखरे हुए सीट पर कांच के टुकरे इस बात का सबूत है कि पत्थरबाज़ों ने कितनी गिरी और ओछी हरकत की है। दरअसल शोपियां में कायर पत्थरबाज़ों ने स्कूल बस को अपना निशाना बनाया। घाटी में सुरक्षा बलों के मुस्तैदी को देखते हुए आतंकवादियों के बाद अब पत्थरबाज़ों की भी हताशा धीरे धीरे सामने आने लगी है। इस हदसे में कई स्कूल के बच्चे घयल हो गये हैं।

हदसे के समय में लगभग 50 बच्चे स्कूल बस में सवार थे। पुलिस के मुताबिक कुछ पत्थरबाज़ों ने रेनबो स्कूल की बस पर पत्थरबाज़ी (Stones pelted) किया जिसमें दूसरी क्लास का छात्र रेहान को सिर पर चोट लग गई। जिसके बाद रेहान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चे के परिवार वाले और स्कूल प्रशासन इस घटना से बहुत ही नाराज है।

पुलिस के मुताबिक उन्होंने ने इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कर लिया और साथी ही पत्थरबाजों की धरपकड़ तथा तलाशी प्रक्रिया शुरू कर दिया है। राज्य के डीजीपी एस पी वैद ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि जिन पत्थरबाज़ों ने ये कायराना हरकत (Stones pelted) को अंजाम दिया है उन्हें कभी भी बख़्शा नहीं जायेगा। हम उन्हें सख्त से सख्त सजा देंगे। इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री भी बहुत गुस्सा है और उन्होंने भी ट्वीट के माध्यम से कहा कि शोपियां में स्कूल बस पर जो हमला पत्थरबाज़ों द्वारा की गई है उसे देखकर मैं बहुत ही हैरान हूं और नाराज हूं। इस प्रकार की घटना को अंजाम देना एक संवेदनहीन और कायरतापूर्ण कृत्य है जो भी अपराधी है उन्हें न्याय के कठघरे में लाया जायेगा और कड़ी से कड़ी सजा दी जायेगी।

बता दें कि हाल के दिनों में सेना ने आतंकवादियों और पत्थरबाजों पर सख्ती बरती है और आतंकवादियों को चुन चुनकर खत्म किया जा रहा है जिसके कारण पत्थरबाज़ों में बौखलाहट का माहौल हो गया है और वे अपनी बौखलाहट में यह भी नहीं सोच पा रहे हैं कि वे कौन कौन से घटना को अंजाम दे रहे हैं। इस घटना पर लगभग सभी पार्टी के नेताओ ने नारजगी जाहीर की और इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares