Stone-work से पलटा सीआपीएफ की गाड़ी, घटना में दो जवान शहीदः- जम्मू-कश्मीर

Written by
Stone-work

नई दिल्लीः- जम्मू-कश्मीर में स्थित अनंतनाग जिले के कोकरनाग क्षेत्र में Stone-work में सीआरपीएफ का वाहन घटना का शिकार हो गया। इस पत्थरबाजी घटना में सीआरपीएफ के दो जवान की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल जवान को इलाज के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि ’’ हिलर क्षेत्र में ड्यूटी पूरी कर सीआरपीएफ के 164 एफ कंपनी की गाड़ी जवानों को लेकर देर शाम लौट रही थी। इस दौरान अचानक स्थानीय युवाओं ने वाहन पर Stone-work करनी शुरू कर दी। इसके चलते चालक वाहन पर नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी पलट गयी ’’।

प्रवक्ता का कहना है कि दुर्घटना में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। जिसका पहचान अनंतनाग जिले के वेरीनाग निवासी हेड कांस्टेबल निसार वानी और कोकरनाग निवासी रियाज के रूप में हुई। इस हादसे में सीआरपीएफ के वाहन चालक रूप सिंह भी घायल हो गए हैं। फिल्हाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि स्थानीय सूत्रों का कहना है कि ’’ पत्थरबाजी की चपेट में आने के बाद सीआरपीएफ की गाड़ी एक बाइक से टकराकर पलट गई। हादसे में बाइक सवार तीनों जवानों को अस्पताल ले जाया गया। जहां दो कर्मियों ने दम तोड़ दिया। जबकि तीसरे घायल पुलिसकर्मी रईस कमर का इलाज चल रहा है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। देखा जाए तो दक्षिण कश्मीर में एक अप्रैल को शोपियां और अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में 13 आतंकियों के मारे जाने के बाद से ही कई जगह हिंसक प्रदर्शन और पथराव देखने को मिल रहे हैं।

बहराहाल रिपोर्ट का कहना है कि पथराव की वजह से कोकरनाग में ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया जिसकी वजह से यह घटना हुआ। इस घटना में कई दूसरे जवान और पुलिस वाले भी घायल भी हुए हैं। हालांकि सीआरपीएफ के जिन दो जवानों की मौत हुई है, उनकी पहचान नजीर अहमद और फारुक अहमद के रूप में हुई है। सीआरपीएफ का जो जवान घायल हुए हैं, उनका नाम रूप सिंह है जिसे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तथा इस हादसे में घायल हुए पुलिसकर्मी की पहचान रईस कमर के रूप में हुई हैं।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares