Jammu Kashmir: आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

Written by
Sunjwan army camp

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक बार फिर आतंकियों ने सेना के कैंप को निशाना बनाया है। जम्मू-पठानकोट मार्ग पर स्थित सुंजुवान में शनिवार तड़के कुछ आतंकियों ने आर्मी कैंप (Sunjwan Army Camp) पर हमला कर दिया है। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए हैं, वहीं इस हमले में 3 से 5 आतंकियों के शामिल होने की आशंका है। फिलहाल आतंकी अभी भी आर्मी कैंप में मौजूद हैं।

हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद

इस हमले के पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) का हाथ होने की बात कही जा रही है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने आर्मी कैंप को चारो ओर से घेर लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। तलाशी अभियान में ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है, वहीं पूरे जम्मू शहर (Jammu Kashmir) में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

सवेरे 4:55 बजे हुआ हमला

खबर के अनुसार, आतंकियों ने शनिवार तड़के 4:55 बजे आर्मी कैंप (Sunjwan Army Camp) पर हमला किया। आतंकी कैंप के पिछले गेट से घुसे, तभी एक संतरी ने अंधेरे में आतंकियों की हलचल देखी और गोली चला दी। इसके बाद उधर से भी गोली चली और मुठभेड़ शुरु हो गई। इस हमले में एक हवलदार और उसकी बेटी घायल हुए हैं। वहीं 2 और जवानों के घायल होने की खबर है। आतंकियों की तलाश में सर्च अभियान जारी है।

रिहायशी इलाके में मौजूद

बता दें कि सुंजवान इलाके में मौजूद आर्मी कैंप (Sunjwan Army Camp) में सेना के जवानों के परिवारों के लिए रिहायशी फ्लैट भी बने हुए हैं। आशंका है कि आतंकी किसी रिहायशी फ्लैट में ही छिपे हुए हैं। फिलहाल कैंप से गोलियां चलने की आवाजें आ रही हैं। सुरक्षा की दृष्टि से आर्मी कैंप के नजदीक के सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि खूफिया एजेंसियों ने इस हमले की पहले ही आशंका जतायी थी। साल 2006 में भी इस कैंप पर आतंकी हमला किया गया था, जिसमें 12 जवान शहीद हो गए थे।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares