जानिए किसने दी PM नरेन्द्र मोदी को हत्या की धमकी और लगाया ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ का नारा ? फिर क्या हुआ उसके साथ ?

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले की जरीफनगर पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किसी भी चुनावी रैली में मार डालने की धमकी देकर पाकिस्तान ज़िंदाबाद का नारा लगाने के मामले में एक युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू की है।

दरअसल दिलीप वर्मा नामक शख्स की फेसबुक आईडी पर किसी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को किसी भी चुनावी रैली में मार डालने की धमकीवाली पोस्ट डाली। बुधवार देर रात को डाली गई इस पोस्ट के बारे में दिलीप ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। चूंकि यह पोस्ट बदायूँ-मेरठ हाईवे पर स्थित दहगवाँ निवासी अजयपाल पुत्र रतनपाल के नाम से खुल रही थी।

इसलिये दिलीप वर्मा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने तुरंत अजयपाल को धर दबोचा। लेकिन तभी उसी आईडी से एक और पोस्ट डाली गई, जिसमें लिखा गया था कि ‘मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किसी भी चुनावी रैली में मार डालूँगा और मैं गर्व से कहता हूँ कि पाकिस्तान ज़िंदाबाद।’
इस पोस्ट के बाद पुलिस ने फिर से मामले की जांच शुरू की। हालाँकि जिस व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है, उसे भी अभी तक रिहा नहीं किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा एक जाँच टीम को नोएडा से भी बुलाई गई है। सूत्रों की मानें तो पुलिस को पता चला है कि फर्जी आईडी अजयपाल के मोबाइल फोन से ही बनाई गई थी, परंतु यह पोस्ट किसने डाली, यह अभी तक पता नहीं चला है।

इस बीच स्पेशल वेपंस एण्ड टैक्टिक्स (SWAT) ने सर्वेलांस टीम को भी इस मामले की जांच में लगाया है। SWAT पुलिस अधिकारियों की ऐसी टीम होती है, जो सामान्य पुलिस की अपेक्षा विशेष हथियार चलाने में माहिर होती है। यह टीम प्रशिक्षित होती है। चूंकि लोकसभा चुनाव के लिये राजनीतिक दल प्रचार रैलियों में व्यस्त हैं, प्रधानमंत्री भी चुनावी रैलियां कर रहे हैं, इसलिये पुलिस और स्वाट इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed