क्यों भावुक हुए पैरालंपिक खिलाड़ी

Written by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 9 सितंबर को Indian Para Athletes से अपने आवास पर मुलाकात की थी। इस दौरान खिलाड़ियों ने पीएम मोदी से अपने अनुभव साझा किए। इसी महीने सपन्न हुए Tokyo Paralympics में Indian athletes ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रचा था। खेलों के इस महाकुंभ में भारत के para-athletes ने 19 पदक जीते थे जिनमें 5 gold medal थे। प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान बातचीत करते हुए कई खिलाड़ी भावुक हो गए। इन athletes ने कहा कि आज तक ऐसा सम्मान किसी ने नहीं दिया।

Indian Para Athletes से अपनी इस मुलाकात के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 सितंबर को ट्वीट कर कहा, कल 12 सितंबर को उन champion के साथ बातचीत होगी जिन्होंने Tokyo में पूरे देश को गौरवान्वित किया। पीएम ने आगे कहा कि कल, 12 सितंबर को सुबह 11 बजे Para Athletes के साथ हुई दिलचस्प बातचीत जरूर देखें।

आज तक नहीं मिला ऐसा सम्मान

प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान कई para athlete बहुत भावुक हो गए। पीएम मोदी ने उनका मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आप लोगों ने बहुत परिश्रम किया है। इस दौरान खिलाड़ियों ने कहा कि आपने पांच दिन में हमारे खेल को जन-जन तक पहुंचा दिया ऐसा आज तक देश के किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं किया। वहीं Paralympic में मेडल लाने से चूक गए athletes ने प्रधानमंत्री से वाद किया कि अगली बार जब वह आप से मिलेंगे तो मेडल भी साथ होगा। दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए हो वर्कशॉप का आयोजन

प्रधानमंत्री ने disabled athletes पर बात करते हुए कहा, पैरा players कों coaching कराना ज्यादा मुश्किल है, क्योंकि वे शारीरिक क्षमता के अलावा मानसिक तौर पर भी आम players से अलग हैं। ऐसे players के लिए workshop का आयोजन होना चाहिए।

 

 

 

Article Tags:
·
Article Categories:
News · Sports

Comments are closed.

Shares