इस नवंबर सप्ताह के अंत में निवेश करने के लिए शीर्ष 10 cryptocurrencies

Written by

Cryptocurrencies के लिए अक्टूबर एक बड़ा महीना था क्योंकि क्रिप्टो बाजार मूल्य लगभग 30% बढ़ गया था। शीबा इनु जैसे हाईप-संचालित क्रिप्टो ने प्रभावी रूप से बाजार के विस्तार का नेतृत्व किया। शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों को आकर्षित कर रहे हैं जो अपनेportfolio में विविधता लाना चाहते हैं। हाल ही में कई companies ने क्रिप्टो को भुगतान के वैध तरीके के रूप में स्वीकार करना शुरू कर दिया है, जो नए निवेशकों के लिए बाजार में आने का उपयुक्त समय बनाता है। बिटकॉइन की तेजी से रैली के बाद से संपूर्ण क्रिप्टो स्पेस आशावादी हो गया है और व्यापारियों और निवेशकों के दिमाग को शांत कर दिया है। इस लेख में, हमने निवेशकों के लिए इस नवंबर सप्ताहांत में खरीदने के लिए शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी को सूचीबद्ध किया है।

Bitcoin
मार्केट कैप: US$1.233 ट्रिलियन
Bitcoin ने यूएस में पहला Bitcoin ETF launch करने के बाद पिछले कुछ महीनों में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए, जिससे यह विश्व स्तर पर 6 वां सबसे अधिक पूंजीकृत संपत्ति वर्ग बन गया। कई व्यवसायों ने पहले ही BTC को भुगतान के रूप में स्वीकार कर लिया है, जो इसे एक स्मार्ट निवेश विकल्प बनाता है। बाजार में हजारों क्रिप्टो के साथ भी, BTC अभी भी कुल क्रिप्टो बाजार का 43% बनाता है।

Ethereum
मार्केट कैप: US$555.11 बिलियन
Ethereum बिटकॉइन से अलग है। हाल ही में, क्रिप्टो ने अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया, बाजार में अपनी स्थिति को स्थिर कर दिया। इसका नेटवर्क डेवलपर्स को ईथर नेटवर्क का उपयोग करके अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी बनाने की अनुमति देता है। भले ही इसे कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी के वर्षों बाद लॉन्च किया गया था, लेकिन यह अपनी अनूठी तकनीक के कारण बाजार में अपनी जगह से कहीं आगे निकल गया है।

Solana
मार्केट कैप: US$74.48 बिलियन
हाल ही में, Solana ने आग लगा दी है क्योंकि यह इस सप्ताह की शुरुआत में बाजार में चौथी सबसे बड़ी क्रिप्टोकुरेंसी का खिताब हासिल करते हुए अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। यह वृद्धि ऐसे समय में हुई जब अन्य सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी भारी मूल्य रैली का सामना कर रही थीं। SOL सबसे तेज़ ब्लॉकचेन नेटवर्क में से एक है। यह पीओडब्ल्यू सर्वसम्मति तंत्र का उपयोग करता है जहां खनिक लेनदेन को मान्य करने और नए सिक्कों को ढालने के लिए पहेलियों को हल करते हैं।

Polkadot
मार्केट कैप: US$48.792 बिलियन
Polkadot एक ओपन-सोर्स, शार्डिंग प्रोटोकॉल है जो किसी भी डेटा या एसेट टाइप के क्रॉस-चेन ट्रांसफर की सुविधा देता है, न कि केवल टोकन, जिससे ब्लॉकचेन की एक विस्तृत श्रृंखला एक दूसरे के साथ इंटरऑपरेबल हो जाती है। यह इंटरऑपरेबिलिटी उपयोगकर्ताओं द्वारा नियंत्रित एक पूर्ण विकेन्द्रीकृत और निजी वेब स्थापित करने का प्रयास करती है।

Binance Coin
मार्केट कैप: US$105.37 बिलियन
Binance Coin 2017 के बाद अपने चरम पर पहुंचने के लिए बाजार में कुछ क्रिप्टोकरेंसी में से एक है। उस वर्ष के दौरान, सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी की कीमत प्रमुखता से बढ़ी, मूल्य में कमी की ओर गोता लगाने से पहले चरम पर पहुंच गई। अन्य क्रिप्टो के विपरीत, बिनेंस सिक्का धीमा शुरू हुआ लेकिन 2017 के बाद लगातार ऊपर की ओर रुझान बनाए रखा। क्रिप्टो मुख्य रूप से एक मजबूत ब्लॉकचेन नेटवर्क को बनाए रखने पर केंद्रित है।

Dogecoin
मार्केट कैप: US$34.743 बिलियन
‘डॉजमास्टर’ के रूप में एलोन मस्क के उपनाम के लिए धन्यवाद, जिसने DOGE को सतह पर लाया, महीनों की आलोचना के बाद सिर्फ एक मेम सिक्का होने के लिए। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि यह सिक्का वैध हो जाएगा और इसे अन्य क्रिप्टो व्यापारियों द्वारा दीर्घकालिक निवेश माना जाएगा। DOGE इस साल प्रमुखता से उभरा और बाजार में सबसे अधिक लागत प्रभावी क्रिप्टो में से एक है। कई क्रिप्टो विश्लेषक Dogecoin को एक व्यवहार्य निवेश विकल्प के रूप में मान रहे हैं।

Chainlink
मार्केट कैप: US$16.890 बिलियन
Chainlink का विकेन्द्रीकृत ओरेकल नेटवर्क किसी भी ब्लॉकचेन पर जटिल स्मार्ट अनुबंधों के लिए टैम्पर-प्रूफ इनपुट और आउटपुट प्रदान करता है। क्रिप्टो तीसरे पक्ष के डेटा को स्मार्ट अनुबंधों में एकीकृत करता है। जबकि ईथर पर स्मार्ट अनुबंध अन्य परिसंपत्ति दरों, वैश्विक घटनाओं और एपीआई कॉल का जवाब देते हैं, लिंक में स्मार्ट अनुबंधों को स्मार्ट बनाया जाता है क्योंकि यह केवल अपने नेटवर्क पर गतिविधियों का जवाब देता है। यह डेफी एप्लिकेशन को जानकारी फीड करने के लिए उपयोग किए जाने वाले प्राथमिक डेटा स्रोतों में से एक है।

XRP
मार्केट कैप: यूएस $ 58। 792 अरब
XRP को Digital payment processing company Ripple के संस्थापकों द्वारा बनाया गया था। क्रिप्टो क्रिप्टो और फिएट मुद्राओं दोनों के बीच आदान-प्रदान की अनुमति देने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। रिपल एनएफटी परियोजनाओं में भारी निवेश कर रहा है जो XRP Ledger का उपयोग करते हैं, जो एक सार्वजनिक ब्लॉकचेन है। विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि यह निवेश इंगित करता है कि क्रिप्टो खुद को एक और ‘एथेरियम हत्यारा’ के रूप में स्थापित कर रहा है।

Tether
मार्केट कैप: US$73.834 बिलियन
Tether एक स्थिर मुद्रा है जो अमेरिकी डॉलर की कीमत को दर्शाता है। डॉलर के लिए टोकन का खूंटी वाणिज्यिक पत्र, प्रत्ययी जमा, नकद, आरक्षित रेपो नोट, और ट्रेजरी बिल जो रिजर्व में रखा जाता है, को बनाए रखने के द्वारा प्राप्त किया जाता है।

Cardano
मार्केट कैप: US$71.497 बिलियन
अपने लचीले नेटवर्क और तेज़ लेनदेन के कारण कार्डानो सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी में से एक बना हुआ है। scalability, sustainability और इंटरऑपरेबिलिटी इसके कुछ प्रमुख विक्रय बिंदु हैं। नेटवर्क में हाल के उन्नयन ने सुविधा को अपने नेटवर्क पर स्मार्ट अनुबंध बनाने में सक्षम बनाया है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares