UPSC ने जारी की परीक्षाओं की नई डेटशीट

Written by

Union Public Service Commission (UPSC) ने सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम की नई तारीख की घोषणा कर दी है। COVID-19 महामारी के कारण आयोग द्वारा आयोजित कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिए जाने के बाद यह नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है। जारी डेटशीट के मुताबिक यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी की परीक्षा 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित की जाएगी। UPSC ने बीते दिनों नोटिस जारी कर जानकारी दी थी कि “हालातों का जायजा लेने के बाद एग्जाम के लिए नई डेटशीट 5 जून को जारी की जाएगी।”  

इस साल की UPSC Prelims Exam 2020 का आयोजन 4 अक्टूबर को किया जाएगा। इसके अलावा UPSC मुख्य परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2021 को किया जाएगा। इसके अलावा UPSC ने स्थगित की गई NDA/NA (I) परीक्षा 2020 की तिथियां भी घोषित की हैं। ये परीक्षाएं अब 6 सितंबर 2020 को आयोजित की जाएंगी। विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम देखने के लिए उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जा सकते हैं।

UPSC की परीक्षाओं के जरिए भारतीय प्रशासनिक सेवा(IAS) और भारतीय पुलिस सेवा(IPS) के विभिन्न खाली पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। इसके अलावा इन परीक्षाओं के आधार पर ही भारतीय विदेश सेवा(IFS), रेलवे ग्रुप एवं भारतीय रेलवे अकाउंट्स सर्विस(IRAS), भारतीय पोस्टल सर्विसेज, भारतीय डाक सेवा, भारतीय ट्रेड सर्विसेज सहित अन्य सेवाओं में विभिन्न पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है।

 

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares