विधायक के विवादित बोल- “अगला चुनाव भगवान राम और अल्लाह के बीच”

Written by
V Sunil Kumar

कर्नाटक में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं और उन्हें लेकर अभी से ही माहौल गरमाना शुरु हो गया है। इसी बीच कर्नाटक की करकाला सीट से भाजपा विधायक V Sunil Kumar ने एक विवादित बयान देकर खलबली मचा दी है। दरअसल भाजपा विधायक ने बंतवाल सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि “यहां अगला चुनाव अल्लाह और भगवान राम के बीच होगा।” साथ ही विधायक ने इस चुनाव को “हिंदू स्वाभिमान का सवाल” बताकर सांप्रदायिक ध्रवीकरण करने की कोशिश की। बता दें कि दक्षिण कर्नाटक की बंतवाल सीट सांप्रदायिक रुप से काफी संवेदनशील मानी जाती है।

क्या कहा V Sunil Kumar ने

दरअसल बंतवाल सीट से कांग्रेस के नेता और मौजूदा सरकार में मंत्री रामनाथ राय पिछली 6 बार से लगातार विधायक चुनते आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि “बंतवाल से अगर मुझे 6 बार विधायक बनने का अवसर मिला है, तो यह अल्लाह और मुसलमानों के धर्मनिरपेक्ष रुख की वजह से संभव हुआ है।” कांग्रेस नेता के इसी बयान के जवाब में काल्लाडका में भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा विधायक V Sunil Kumar ने अगले चुनाव को अल्लाह और भगवान राम के बीच का चुनाव बता दिया। हालांकि सांप्रदायिक टिप्पणी को लेकर विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 153(a) और 505(2) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

V. Sunil Kumar

‘भाजपा की चाल’

वहीं भाजपा नेता के इस विवादित बयान को कर्नाटक कांग्रेस ने भाजपा की चाल बताया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने इसे उकसाने की कारवाई बताया। उल्लेखनीय है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कर्नाटक का दौरा किया था, जिस पर कांग्रेस ने तंज कसा था। वहीं योगी आदित्यनाथ ने भी कर्नाटक की कांग्रेस सरकार की आलोचना की थी। बहरहाल ताजा बयानबाजी को देखकर लग रहा है कि कर्नाटक का चुनाव काफी हंगामेदार होने की संभावना है, जिसकी शुरुआत हो भी गई है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares