TIK TOK पर अनर्गल वीडियो डालने वालों के मुँह पर करारा थप्पड़ है वडोदरा के पुलिस जवान की यह तसवीर !

Written by

* जलजमाव के बीच डेढ़ माह के ‘कृष्ण’ के लिए ‘वासुदेव’ बना जवान

रिपोर्ट : कन्हैया कोष्टी

वडोदरा 1 अगस्त, 2019 (युवाPRESS)। पिछले कई दिनों से गुजरात व दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों से कुछ महिला पुलिस कर्मचारियों के TIK TOK पर अनर्गल अपलोड किए गए अनर्गल वीडियो वायरल हो रहे हैं। राष्ट्र की सेवा तथा कानून-व्यवस्था का बड़ा उत्तरदायित्व कंधे पर लिए ये महिला पुलिस कर्मचारी टिक टोक पर अपनी वर्दी को लज्जित करने वाले वीडियो अपलोड करने से पहले यह भूल गईं कि वे एक ज़िम्मेदार देश की ऐसी विशेष नागरिक हैं, जिन्हें जनता को कायदे में रहने की सीख देने का काम करना चाहिए।

टिक टोक की दीवानी और गुमराह महिला पुलिस कर्मचारियों को सीख देने वाली एक तसवीर आज वडोदरा से आई, जहाँ 12 घण्टों में 20 इंच भारी वर्षा के कारण अनेक रिहाइशी इलाके पानी में डूब गए हैं और सैकड़ों लोग पानी के बीच फँसे हुए हैं। जलजमाव में फँसे लोगों को बचा कर सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाने का काम राज्य सरकार, स्थानीय जिला व महानगर पालिका प्रशासन तथा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दल (NDRF) के लोग कर रहे हैं। राहत और बचाव में वडोदरा शहर पुलिस के जवान भी जी-जान से जुटे हुए हैं।

वडोदरा के कई इलाकों की तरह देवपुरा क्षेत्र में भी अनेक मोहल्लों, सोसाइटियों और घरों में बरसाती पानी भर गया है। प्रशासन की विभिन्न टीमें फँसे हुए लोगों को सुरक्षित निकालने का काम कर रही है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक तसवीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वडोदरा शहर पुलिस का एक जवान डेढ़ माह के एक मासूम बच्चे को टोकरी में डाल कर जलजमाव के बीच से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है। इस तसवीर को देख कर मन में एक बार तो महाभारत काल का वह दृश्य उभर आता है, जिसमें वासुदेव भगवान कृष्ण को टोकरी में डाल कर उफनती यमुना नदी को पार करते हैं।

उपरोक्त तसवीर को देखने के बाद टिक टोक पर भद्दे डान्स वीडियो अपलोड करने वाले पुलिस कर्मचारियों को अपने आप पर शर्म आनी चाहिए। यह तसवीर गुजरात के एक वरिष्ठ पत्रकार जनक दवे ने ट्वीट की है, जिस पर अनेक लोग रिप्लाय और प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। कई यूज़र वडोदरा शहर पुलिस के इस जवान के जज़्बे को सलाम कर रहे हैं, तो कई यूज़र्स अपनी प्रतिक्रिया में कह रहे हैं कि सोशल मीडिया पर जनता को सीख देने वाले वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और टिक टोक पर अनर्गल डान्स वीडियो डालने वाले पुलिस कर्मचारियों को इस जवान से राष्ट्र सेवा की सीख लेनी चाहिए।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares