Video conference के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Written by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को Video Conference के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलने के लिए आने वाले हैं लॉकडाउन का तीसरा फेज 17 May को खत्म हो रहा है। ऐसे में मोदी मुख्यमंत्रियों से Coronavirus से निपटने के लिए और Lockdown की बंदिशें कम करने और आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने पर सुझाव मांग सकते हैं। दूसरी ओर, केंद्र सरकार का फोकस अब Economy को गति देने के लिए राज्यों में कामकाज शुरू कराने पर है।

Cabinet Secretary Rajiv Gauba ने रविवार को राज्यों के Chief Secretary और Health Secretary से बात की। Rajiv Gauba ने कहा कि अब राज्य सरकारों को आर्थिक गतिविधियां चालू करने पर जोर देना चाहिए। सरकार प्रवासियों के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रही है। सभी राज्य इसमें ज्यादा से ज्यादा सहयोग करें कुछ राज्यों ने प्रवासियों की वापसी पर चिंता जताई थी। इन राज्यों का कहना है प्रवासियों की वापसी के कारण कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में जो इलाके ग्रीन जोन में हैं, वे जल्द ही रेड जोन में बदल जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, Cabinet Secretary के साथ चर्चा में कई राज्यों ने Red, Green और Orange जोन में बनाए गए नियमों पर सवाल उठाए |

तीन बार बढ़ चुका है Lockdown

  • प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले 25 March से Lockdown की घोषणा की थी। पहला Lockdown 21 दिन के लिए लगाया गया था। इसके बाद Lockdown 19 दिन और बढ़ा दिया गया था। 3 May को खत्म हो रहे Lockdown को फिर से 14 दिन बढ़ा दिया गया था। अब 17 May को लॉकडाउन खत्म होगा।
  • सोमवार को मोदी 51 दिनों में पांचवीं बार Video Conference करेंगे।
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares