दिल्ली में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोमवार सुबह पांच बजे तक के लिए सप्ताहांत कर्फ्यू लागू

Written by

दिल्‍ली में कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कल रात दस बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक सप्ताहांत कर्फ्यू लागू हो गया है। इस दौरान लोगों की आवाजाही पर कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं, लेकिन कर्फ्यू से छूट की श्रेणी में आने वाले लोगों को आने-जाने की अनुमति दी गई है।

आवश्‍यक और आपात सेवाओं में लगे कर्मियों को वैध पहचान पत्र दिखाने पर आने जाने  की अनुमति है। डॉक्‍टरों, नर्सिंग कर्मचारियों, अर्ध चिकित्‍सा कर्मियों सहित सभी निजी चिकित्‍सा कर्मियों को पहचान पत्र दिखाने पर आवागमन की अनुमति दी गयी है। हवाई अड्डों, रेलवे स्‍टेशन और बस अड्डे आने-जाने वाले लोग वैध टिकट दिखाकर यात्रा कर सकते हैं।

राजधानी दिल्‍ली में आठ और नौ जनवरी को सप्‍ताहांत कर्फ्यू को देखते हुए येलो और ब्‍ल्‍यू लाइन पर मेट्रो सेवा 15 मिनट के अंतराल पर तथा अन्‍य लाइनों पर 20 मिनट के अंतराल पर उपलब्‍ध होगी।

इस बीच, दिल्‍ली में कल 17 हजार तीन सौ 35 लोगों में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण की दर 17 दशमलव सात तीन प्रतिशत हो गई है। पिछले वर्ष मई के बाद दिल्‍ली में संक्रमित होने वालों की यह सबसे अधिक संख्‍या है। मुख्‍यमंत्री कार्यालय से जारी स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के अनुसार इस समय 39 हजार आठ सौ 73 मरीजों का उपचार चल रहा है। कल आठ हजार नौ सौ 51 लोग संक्रमण मुक्‍त हुए और नौ लोगों की मृत्‍यु हो गई। 

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares