हमेशा के लिए भूल जाइए इस हँसती-खिलखिलाती ‘दयाबेन’ को, तैयार हो जाइए नई ‘दयाबेन’ के स्वागत के लिए : कौन होगा नया चेहरा ? जानने के लिए यहाँ CLICK कीजिए

Written by

गुजराती लेखक तारक मेहता के लेखों पर आधारित सब टीवी पर प्रसारित होने वाले हिन्दी धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सबसे चर्चित पात्र दयाबेन है, परंतु पिछले कई महीनों से वे स्क्रीन पर से ग़ायब हैं। 2015 में मयूर पाडिया से विवाह के बाद गर्भवती होने के कारण दिशा वाकाणी को इस शो से छुट्टी दी गई थी। दिशा वाकाणी ने 30 नवम्बर, 2017 को पुत्री स्तुति को जन्म दिया और इस बात को 17 महीनों से अधिक हो गए हैं, परंतु अब तक दिशा वाकाणी तारक मेहता का उल्टा चश्मा धारावाहिक में लौटीं नहीं हैं।

शो के निर्माता अब तक दिशा वाकाणी के लौटने की प्रतीक्षा कर रहे थे, परंतु अब उनका धैर्य समाप्त हो गया है और उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन के रोल के लिए दिशा वाकाणी की जगह नई दयाबेन की तलाश शुरू कर दी है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के निर्माता असित मोदी ने बॉम्बे टाइम्स को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘मुझे नई दयाबेन की तलाश शुरू करनी पड़ेगी। कोई भी व्यक्ति शो से बड़ा नहीं है। यह शो नए चेहरे के साथ आगे बढ़ेगा, क्योंकि दयाबेन के बिना शो की फैमिली अधूरी है। हमारी टीम ने दिशा वाकाणी के शो में वापस लौटने का काफी इंतजार किया है। इस देश में लाखों कामकाजी महिलाएँ गर्भवती होती हैं और मैटरनिटी ब्रेक लेती हैं, परंतु बच्चे होने के बाद काम पर लौट आती हैं। कई महिलाएँ बच्चे होने के बाद भी काम करती हैं। हमने दिशा को छुट्टियाँ दीं, परंतु अब हम हंमेशा के लिए इंतजार नहीं कर सकते।’

असित मोदी ने कहा कि नई दयाबेन के रोल के लिए ऑडिशन की प्रारंभिक प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्हें नहीं पता कि भविष्य में क्या होगा, परंतु इतना जरूर है कि शो आगे बढ़ेगा। नई दयाबेन रातोंरात नहीं स्क्रीन पर आ सकेंगी, क्योंकि एक महीने पहले ही कहानी का ट्रैक एडवांस में तैयार करना पड़ता है। इसलिए नई दयाबेन के आने में अभी समय लगेगा।

उल्लेखनीय है कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में तारक मेहता की भूमिका निभा रहे शैलेष लोढा ने पिछले दिनों दिशा वाकाणी के लौटने पर वक्तव्य दिया था, ‘धैर्य का फल दया होता है’, परंतु असित मोदी ने स्पष्ट कर दिया है कि दिशा अब शो में नहीं लौटेंगी।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares