VIDEO : ‘जलमग्न’ वडोदरा में मगरमच्छों का उफान, कहीं जान बचाने की जुगत, कहीं जान पर आफत

Written by

वडोदरा 1 अगस्त, 2019 (युवाPRESS)। भारी वर्षा के बाद जलमग्न वडोदरा में मगरमच्छों का उफान देखने को मिल रहा है। शहर में 12 घण्टों में हुई 20 इंच रिकॉर्ड तोड़ बरसात के बाद शहर के अनेक इलाके, सोसाइटियाँ, मोहल्ले और यहाँ तक कि घर जलमग्न हो गए हैं। इसी दौरान कई इलाकों में मगरमच्छ और उनके बच्चे भी पानी में तैरते दिखाई दिए।

जमलग्न वडोदरा में चौतरफा पानी के सैलाब के बीच पशुओं की जान पर भी आफत आन पड़ी। कई जगह डूबते आवारा कुत्तों की जान बचाने के प्रयास किए गए, तो कई इलाकों में जलजमाव में मगरमच्छ भी तैरते दिखाई दिए। शहर के लालबाग के पास स्थित राज स्तंभ सोसाइटी में घुटनों से ऊपर तक भरे पानी के बीच एक मगरमच्छ के बच्चे ने कुत्तों पर हमला करने की कोशिश की। स्थानीय लोगों ने तुरंत वन विभाग और वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट की टीम को सूचत किया। सुबह 8 बजे से इस मगरमच्छ के बच्चे को रेस्क्यू करने की कवायद शुरू की गई। दोपहर 1 बजे मगरमच्छ को पकड़ लिया गया।

वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट की टीम के सदस्य पुष्पक कोटिया के अनुसार काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर के बराबर में स्थित तालाब से करीब 4 मगरमच्छ राज स्तंभ सोसाइटी में घुस आए थे। इन्हें पकड़ने के लिए ट्रस्ट की छह सदस्यीय टीम पहुँची थी। पानी का भराव होने के कारण मगरमच्छों को रेस्क्यू करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एक घर के पास आए मगरमच्छ को रेस्क्यू करने में पाँच घण्टे का समय लगा। इसी तरह शहर के अन्य इलाकों में भी मगरमच्छ और उनके बच्चों को पानी में तैरते देखा गया।

https://twitter.com/ThenameisRK/status/1156858451311697925?s=20

देखिए वडोदरा का आजवा सरोवर छलका :

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares