VIDEO : क्या ‘चारु’ फिर एक बार बनेंगी TEAM INDIA के लिये लकी चार्म ?

Written by

अहमदाबाद, 3 जुलाई 2019 (YUVAPRESS)। WORLD CUP 2019 टूर्नामेंट के मंगलवार को बर्मिंघम में खेले गये 40वें मैच में एक तरफ मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच रोचक मुकाबला खेला जा रहा था, जिसमें भारत के सलामी बल्लेबाज और उप कप्तान रोहित शर्मा, के. एल. राहुल और दूसरी इनिंग में जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या धूम मचा रहे थे, वहीं दर्शक दीर्घा में TEAM INDIA का एक ऐसा ‘जबरा फैन’ नज़र आया, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया और यह फैन रातों रात इंटरनेट सेंसेशनल बन गया।

बुजुर्ग महिला की क्रिकेट की दीवानगी देखकर हैरान रह गये लोग

बर्मिंघम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गये रोमांचक मुकाबले के दौरान दर्शक दीर्घा में एक 87 वर्ष की वृद्ध महिला को देखकर सब चकित हो गये। यह एक गुजराती महिला थीं, जिनका नाम था चारुलता पटेल। क्रिकेट को युवाओं का खेल माना जाता है और युवाओं में ही इस खेल का सबसे अधिक क्रेज़ देखने को मिलता है, परंतु एक वृद्ध महिला को भारतीय टीम को चीयरअप करते देखना सभी के लिये आश्चर्यचकित करने वाला दृश्य था। यही वजह है कि चारुलता पटेल कैमरे पर छा गईं। उन्हें भारतीय टीम को चीयरअप करने के लिये वुवुजेला भी बजाया। व्हील चेयर पर होने के बावजूद क्रिकेट के लिये उनकी दीवानगी देखकर हर किसी ने उनकी प्रशंसा की।

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने लिया आशीर्वाद

मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी इस ‘सुपर फैन’ से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। इस मौके पर चारुलता ने दोनों के सिर पर हाथ फेरकर उन्हें आशीर्वाद दिया और उन्हें चूम लिया। इसके बाद तो चारुलता पटेल देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा गईं और कई लोगों ने उन्हें अलग-अलग नाम दे दिये। जबरा फैन, सुपर फैन, आयरन लेडी, लकी चार्म, सेंसेशनल दादी, दादी अम्मा, मिस्ट्री दादी इत्यादि।

बिज़नेसमैन आनंद महिंद्रा भी हुए प्रभावित

भारत के बिज़नेस टायकून महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा के अध्यक्ष आनंद महिन्द्रा भी टीम इंडिया की इस बुजुर्ग फैन से इतने प्रभावित हो गये कि उन्होंने ट्वीट करके वर्ल्ड कप में भारत के आगे के सभी मैचों में चारुलता पटेल को भेजने का टिकट सहित पूरा खर्च उठाने की घोषणा कर दी है।

क्या भारत के लिये लकी चार्म बनेंगी ‘चारु’ ?

उल्लेखनीय है कि चारुलता पटेल मूल रूप से एक गुजराती महिला हैं और दक्षिण अफ्रीका में रहती हैं। वह एक कामकाजी महिला थी, परंतु क्रिकेट की शुरू से ही फैन हैं। पहले वह टी.वी. पर ही भारत के मैच देखती थी। अब वह उम्र हो जाने से रिटायर हो चुकी हैं, इसलिये वह लाइव मैच देखने के लिये इंग्लैंड पहुँच गईं हैं। खुद चारु ने बताया कि जब भारत ने 1983 में कपिल देव के नेतृत्व में पहली बार इंग्लैंड की ही धरती पर वर्ल्ड कप जीता था, उस समय उनकी उम्र 36 वर्ष थी और उस समय भी वह उस फाइनल मैच की दर्शक बनी थी। चारुलता के इस जवाब के बाद सवाल उठने लगा है कि जब चारुलता इस वर्ल्ड कप में भी भारतीय मैचों की दर्शक बन रही हैं तो क्या वह विराट कोहली के नेतृत्व वाली वर्तमान भारतीय टीम के लिये भी लकी चार्म बन सकती हैं और क्या भारत वर्ल्ड कप जीत सकेगा।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares