क्या अब Crypto Currency और Digital asset को रेगुलेट करेगा दुबई

Written by

Dubai Media Office ने जानकारी दी कि Dubai World Trade Center(DWTC) एक crypto zone और अन्य Virtual asset के लिए रेगुलेटर बन जाएगा। ये कदम Digital assets, products, operators and exchanges सहित कई Virtual asset के लिए एक विशेष ज़ोन बनाने के लिए लिया गया है। नई जानकारी के मुताबिक, देश का कहना है कि “Investor Protection, Anti-Money Laundering, Terrorism के लिए फाइनेंसिंग को रोकना, cross border deal को रोकना आदि जैसे क्राइम के लिए कड़े स्टैंडर्ड विकसित किए जाएंगे।”

सितंबर में, United Arab Emirates(UAE)Securities and Commodities Authority और Dubai World Trade Center Authority(DWTCA) ने एक फ्रेमवर्क पर सहमति जताई है, जो डीडब्ल्यूटीसीए को cryptocurrency asset से संबंधित Financial activity को मंजूरी और लाइसेंस देने की अनुमति देता है। अक्टूबर में, अन्य Dubai Free Zone DIFC, दुबई के राज्यों के स्वामित्व वाले Financial free zone और मध्य पूर्व (Middle East) के Major finance center ने Digital token के लिए एक Regulatory framework का पहला भाग जारी किया था।

दुबई लंबे अर्से से Cryptocurrency का सपोर्टर रहा है। सितंबर में, दुबई ने एक ग्रैंड ईवेंट को होस्ट किया था, जिसे अब सबसे बड़े Crypto-event के रूप में देखा गया। इस इवेंट में 3,000 से अधिक डेलीगेट्स आए थे। इस इलेंट को 14 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक आयोजित किया गया था। इस आयोजन का उद्देश्य मध्य पूर्व और अफ्रीका के देशों में Cryptocurrency के विकास के बारे में चर्चा करना था।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares